Maharashtra: ‘लव जिहाद बंद करो’ के नारों से गूंजी मुंबई

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हिंदूवादी संगठनों ने लव जिहाद के खिलाफ विशाल रैली का आयोजन किया।

0
46

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हिंदू संगठनों ने लव जिहाद आंदोलन के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध की योजना बनाई। हिंदू समूहों के कार्यकर्ताओं ने कल या रविवार को मुंबई में लव जिहाद के खिलाफ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया और धर्मांतरण विरोधी कानून और धर्म के नाम पर जमीन की चोरी करने वालों को रोकने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) सहित समूहों के नेता और सदस्य शामिल थे।

हिंदू जनजागृति समिति के सदस्यों द्वारा आयोजित हिंदू जन आक्रोश मोर्चा, मध्य मुंबई के दादर में शिवाजी पार्क से शुरू हुआ और 4 किमी से अधिक की दूरी तय करते हुए परेल के कामगार मैदान में समाप्त हुआ। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद के खिलाफ नारेबाजी की और धर्मांतरण विरोधी कानूनों और धर्म के नाम पर जमीन हड़पने पर कार्रवाई की मांग की। मार्च में शामिल लोगों ने जमकर नारेबाजी की।

भारी पुलिस बल तैनात

रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के शिवसेना गुट के कई नेताओं और विधायकों ने भी भाग लिया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मार्च के रास्ते में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच रैली का आयोजन किया गया।

गौरतलब है कि समय-समय पर लव जिहाद के खिलाफ पूरे देश में विरोध देखने को मिलता रहता है। हिंदूवादी संगठनों द्वारा आरोप लगाए जाते है। कि मुस्लिम युवक नाम बदलकर या फिर किसी अन्य तरीके से हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन कराते है। इसे ही लव जिहाद कहा गया है।