महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने पत्रकारों से की बातचीत

राहुल नार्वेकर ने कहा कि विधायकों की अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुनवाई के लिए उन्हें अतिरिक्त घंटे काम करना पड़ेगा।

0
68

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने आज यानि गुरुवार को कहा कि विधायकों की अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुनवाई के लिए उन्हें अतिरिक्त घंटे काम करना पड़ेगा ताकि महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही भी सुचारू रुप से चल सके। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत आज यानी 7 दिसंबर से हो गई है और यह 20 दिसंबर तक चलेगी।

पत्रकारों से बात करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर ने कहा कि ‘विधानसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलानी है और साथ ही अयोग्यता संबंधी याचिका पर भी सुनवाई करनी है। ऐसे में लगता है कि मुझे सुबह 9 बजे से रात 10 बजे तक काम करना पड़ेगा, तभी मैं दोनों जिम्मेदारियां पूरी कर सकूंगा।’ बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) ने बीते साल बगावत करने वाले विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए याचिका दायर की है। राहुल नार्वेकर ने बताया कि वह गुरुवार को करीब ढाई घंटे नागपुर में विधानभवन में अयोग्यता संबंधी याचिका पर सुनवाई करेंगे।

शिवसेना (यूबीटी) ने शिंदे गुट के 40 विधायकों के खिलाफ अयोग्य संबंधी याचिका दायर की थी। इन विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत कर महाविकास अघाड़ी की सरकार गिरा दी थी। इसके चलते शिवसेना में टूट भी हुई। वहीं एकनाथ शिंदे का कहना है कि विधायकों को अयोग्य घोषित कराने के लिए जो दस्तावेज दिए हैं, वो कथित तौर पर फर्जी हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि विधायकों की अयोग्यता से संबंधी याचिका पर विधानसभा स्पीकर 31 दिसंबर तक फैसला करें।