हर-हर महादेव के नारों से गूंजी महादेव की नगरी काशी

मंगला आरती के बाद से ही भक्तों का जत्था बाबा दरबार में दर्शन और जलाभिषेक करने को उमड़ा है।

0
13
Kashi

काशी के शिवालयों में हर-हर महादेव की गूंज है। काशी लाखों शिवभक्तों से शिवमय हो गई है। आज सावन के चौथे सोमवार पर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में शिव भक्तों का तांता लगा है। गंगा जल लेकर शिव भक्त लाइन से बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंच रहे हैं। मंदिर के बाहर करीब एक किलोमीटर लंबी लाइन है। मंगला आरती के बाद से ही भक्तों का जत्था बाबा दरबार में दर्शन और जलाभिषेक करने को उमड़ा है। श्रद्धालु और कांवड़िए गंगाजल लेकर बाबा का अभिषेक कर रहे हैं।

सोमवार की रात शयन आरती के बाद बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार किया जाएगा। वहीं, मंगलवार को पूर्णिमा मासी का भव्य श्रृंगार होगा। इस सावन में आठ  सोमवार और दो पूर्णिमा पड़ रहे हैं। पूरे 10 दिन तक बाबा का अलग-अलग रूपों में श्रृंगार होगा। अभी तक 3 श्रृंगार चल प्रतिमा, गौरी शंकर और अमृत वर्षा श्रृंगार हो चुके हैं। अब 7 श्रृंगार बाकी हैं। बाबा विश्वनाथ के दरबार को फूलों से सजा दिया गया है।

आम श्रद्धालुओं के साथ ही कांवरिये बाबा का जलाभिषेक कर रहे हैं। कारिडोर हर-हर महादेव के उद्घोष से गुंजायमान हो रहा। दर्शनार्थी मंदिर के अंदर व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। बोले, काफी अच्छी व्यवस्था की गई है। बड़े अच्छे से दर्शन हो गया। बाबा का दर्शन करने पहुंची भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि बाबा के दर्शन कर मन प्रफुल्लित हो गया। कारिडोर देखकर काफी अच्छा लगा। जिस प्रकार से व्यवस्था चल रही है, वह काबिलेतारीफ है। दर्शन काफी अच्छे से हो रहा है। इससे मन मग्न हो जा रहा।