माफिया अतीक अहमद ने कहा, “खत्म हुई माफियागिरी, 6 साल से हूँ जेल में”

0
95

Prayagraj: उमेश पाल हत्याकांड में नामजद माफिया अतीक (mafia atiq ahmed) और उसके भाई अशरफ को पुलिस कोर्ट में पेशी के लिए प्रयागराज ला रही है। जिसके लिए पुलिस ने बी-वारंट तामिल किया था। मंगलवार को पुलिस का काफिला अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए लेकर रवाना हुआ।

खराब हुई वैन

अचानक रास्ते में पुलिस वैन ख़राब होने के कारण 2:30 घंटे काफिले को राजस्थान रुकना पड़ा। इसके बाद आज सुबह 8:30 बजे पुलिस का यह काफिला झांसी पंहुचा। जहां पुलिस लाइन में 1 घंटा 21 मिनट रुकने के बाद पुलिस अतीक को लेकर प्रयागराज के लिया रवाना हुई। अनुमान लगाया जा रहा है की पुलिस का ये काफिला अतीक को लेकर आज दोपहर करीब 3 से 4 बजे के बीच प्रयागराज पहुंचेगा। जिस कारण अतीक की कोर्ट में पेशी गुरुवार को हो।

एमपी में रुका काफिला

इस दौरान ये काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी में करीब 30 मिनट रुका। जहां अतीक (mafia atiq ahmed) ने मिडिया का धन्यवाद करते हुए कि मैं आपकी वजह से सुरक्षित हूँ। मैंने जेल से कोई कॉल नहीं किया, वहां पर जैमर लगा हुआ है। उसने कहा कि उसके द्वारा जेल से कोई साजिश नहीं रची गयी है। मैं 6 से जेल में हूँ। मेरा परिवार बर्बाद हो चुका है।

समाप्त हुई माफियागिरी

इससे पहले राजस्थान के बूंदी में अतीक ने कहा कि मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है। मुझे इसके (उमेश पाल मर्डर केस) के बारे में कुछ नहीं पता, मैं तो जेल में हूँ। किसी पत्रकार द्वारा माफियागिरी समाप्त हो गयी पूछने पर। अतीक ने जवाब दिया कि वो तो पहले ही हो गयी थी, अब तो बस मुझे फसाया जा रहा है।

दोनों माफिया भाइयो की होनी है पेशी

अतीक (mafia atiq ahmed) के साथ ही बरेली जेल में बंद उसके भाई अशरफ को भी उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस प्रयागराज लाएगी। इसके लिए प्रयागराज पुलिस की एक टीम बरेली जेल पहुंच गई है। ​​​​​​दोनों भाइयों को प्रयागराज की CJM कोर्ट में पेश किया जा सकता है। जहां पुलिस वारंट बी के तहत कोर्ट में रिमांड अर्जी के तहत उसकी रिमांड मांगेगी। इसके बाद दोनों से पूछताछ होगी।

गुरुवार को हो सकती है पेशी

हालांकि, अतीक की कोर्ट में पेशी पर अभी सस्पेंस है, क्योंकि पुलिस उसे शाम करीब 3- 4 बजे लेकर प्रयागराज पहुंचेगी। शायद यही वजह है कि सेशन कोर्ट में आज सुरक्षा को लेकर कोई अतिरिक्त इंतजाम नहीं किए गए हैं। आज अतीक की पेशी नहीं हुई, तो उसे नैनी सेंट्रल जेल में रखा जागा और गुरुवार सुबह उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस जुटा रही सबूत

प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में 24 फरवरी को उमेश पाल को उसके घर के बहार दिनदहाड़े गोली-बम मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने आरोप लगाते हुए माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ और उसके गुर्गों के खिलाफ पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई थी। इस हत्याकांड में पुलिस कड़ी-कड़ी जोड़ते हुए सबूत जुटा रही है। इसी क्रम में पुलिस ने अतीक अहमद से पूछताछ करने के लिए एमपी-एमएलए कोर्ट में एक सप्ताह पहले बी-वारंट के तहत अर्जी दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने अर्जी को स्वीकार कर लिया था।

बी-वारंट पर प्रयागराज

प्रयागराज पुलिस दो प्रिजन वैन और इंस्पेक्टर समेत 30 पुलिसकर्मियों की टीम लेकर मंगलवार की सुबह साबरमती जेल पहुंची थी। वहां कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद अतीक को लेकर पुलिस प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। प्रयागराज पुलिस की टीम में एक इंस्पेक्टर, 30 कॉन्स्टेबल शामिल हैं। वारंट बी किसी भी जेल में बंद आरोपी के लिए जारी होता है। किसी मामले में इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर जब कोर्ट को बताता है की हमने इस व्यक्ति को आरोपी बनाया है। तब कोर्ट वारंट बी जारी करता है।