Madhya Pradesh: चरित्र संदेह के चलते सुपारी देकर कराई पत्नी की हत्या

भैंसासुर मुक्तिधाम के पास चार अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी।

0
23
Madhya Pradesh

शहर में पिछले दिनों एक महिला को दिनदहाड़े गोली मारे जाने की सनसनीखेज वारदात का बुधवार को खुलासा हुआ। हत्या की साजिश किसी और ने नहीं बल्कि खुद महिला के पति ने रची थी और उसने ही हत्यारों को सुपारी देकर अपनी पत्नी पर गोली चलवाई थी। पत्नी के अवैध संबंध होने के शक के चलते पति ने पूरी योजना बनाई। सुपारी देकर पत्नी की हत्या करवाई थी। बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मामले का खुलासा करते हुए पूरी कहानी बताई। पुलिस ने मृतक के पति सहित सभी पांच संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि विगत 21 जुलाई को शांति नगर कॉलोनी निवासी ज्योति पत्नी राहुल शुक्ला शाम के वक्त अपने बच्चे को स्कूल से लेने के लिए जा रही थी। तभी भैंसासुर मुक्तिधाम के पास चार अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने उसे गोली मार दी। घटना के बाद ज्योति को जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने ग्वालियर रेफर कर दिया था। 22 जुलाई को इलाज के दौरान ज्योति शुक्ला की ग्वालियर में मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने घटना दिनांक को धारा 294, 307, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था और दूसरे दिन ज्योति की मौत हो जाने के उपरांत प्रकरण में धारा 302 का इजाफा किया गया।

हुआ हत्या का खुलासा

बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन और मार्गदर्शन में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद दांगी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। आरोपियों की गिरफ्तारी पर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया। उक्त टीम ने घटना स्थल और महिला के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालकर साक्ष्य एकत्रित किए। मामले की जांच के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले महिला के पति राहुल शुक्ला को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में राहुल शुक्ला ने अपने जुर्म का खुलासा किया।

सुपारी देकर कराई हत्या

पुलिस की पूछताछ में राहुल शुक्ला ने बताया कि उसकी पत्नी ज्योति शुक्ला के किसी व्यक्ति से अवैध संबंध थे, जिसकी जानकारी उसे थी और इसी के चलते वह ज्योति से नफरत करने लगा था। राहुल के मुताबिक सबसे पहले उसने इस बारे में अपने दोस्त अजय सिंह परमार निवासी ग्राम कर्री थाना सिविल लाइन छतरपुर से बात की थी और पत्नी की हत्या कराने का विचार बताया था।

राहुल ने बताया कि इसके बाद अजय सिंह परमार ने उसे केशव राजा निवासी पहरा थाना बमीठा, प्रद्युम्न सिंह निवासी ललपुर थाना राजनगर और राजवीर सिंह निवासी ललितपुर उत्तरप्रदेश से मिलवाया। राहुल ने ही हत्या की पूरी साजिश रची और हत्या के लिए उक्त चारों को छह लाख रुपये की सुपारी दी, जिसमें से एक लाख रुपये आरोपियों को दिए जा चुके थे। घटना को अंजाम देने से पहले हत्यारों ने महिला की रैकी भी की थी, जिसके सबूत पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में मिले हैं। 21 जुलाई को भैंसासुर मुक्तिधाम के पास आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए।

पुलिस ने पति सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, 12 बोर और 315 बोर के दो देशी कट्टे, पांच मोबाइल फोन तथा 20 हजार 100 रुपये जब्त किए हैं।

इस कार्रवाई में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी, उपनिरीक्षक रवि उपाध्याय, देवेन्द्र सिंह यादव, छत्रपाल सिंह, प्रधान आरक्षक अरविंद कुशवाहा, मनोज साहू, ओमपाल सिंह, राजेश पाठक, पवन कुमार, आरक्षक रूपेश कबीर, कपिन्द्र सिंह घोष, रामशरण त्रिपाठी, सतेन्द्र यादव, राजेश पटेल, सायबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक सिद्धार्थ शर्मा, प्रधान आरक्षक संदीप सिंह तोमर, किशोर रैकवार, आरक्षक धर्मराज पटेल, राहुल भदोरिया, विजय सिंह सायबर सेल छतरपुर, प्रधान आरक्षक धर्मेन्द्र यादव, आरक्षक विकास सिंह, सतीष की महत्वपूर्ण भूमिका रही।