माधुरी दीक्षित ने ‘ऑल आईज ऑन राफा’ पोस्ट की डिलीट, नेटिज़न्स ने बताया ‘दयनीय’

प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर समेत कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी अपनी-अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर 'ऑल आईज ऑन राफा' शेयर करके फिलिस्तीनियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है।

0
10

दक्षिणी गाजा शहर राफा के एक इलाके में इजरायली हवाई हमलों में 40 फिलिस्तीनियों के मारे जाने और दर्जनों के घायल होने के बाद सोशल मीडिया पर “ऑल आईज ऑन राफा” वाक्यांश ने जोर पकड़ लिया है। जहां कई भारतीय हस्तियों ने भी अपनी-अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर वायरल वाक्यांश शेयर करके फिलिस्तीनियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की, वहीं माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने भी बुधवार सुबह ऐसा ही किया। हालांकि, उन्होंने जल्द ही पोस्ट डिलीट कर दिया। इससे नेटिज़न्स निराश हो गए।

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने माधुरी (Madhuri Dixit) की हालिया रील के कमेंट सेक्शन में जाकर उनसे “ऑल आईज ऑन राफा” पोस्ट डिलीट करने के लिए सवाल किए। “कुछ लोगों को जो लगता है, उसे पोस्ट करना और डिलीट करना और भी दयनीय है। बहुत निराश हूं,” एक यूजर ने लिखा। “मैम, आपने आलोचनाओं का सामना करने के बाद पोस्ट डिलीट कर दिया,” एक अन्य ने लिखा। बॉलीवुड सेलेब्स ने पोस्ट किया ‘ऑल आईज ऑन राफा’

अब तक, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, वरुण धवन, रश्मिका मंदाना, सोनाक्षी सिन्हा, सामंथा रूथ प्रभु, त्रिपती डिमरी, दीया मिर्जा और ऋचा चड्ढा सहित कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर वायरल वाक्यांश को शेयर करके फिलिस्तीनियों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की है।

इससे पहले आज, आलिया भट्ट ने भी इंस्टाग्राम पेज ‘द मदरहुड होम’ द्वारा अपनी स्टोरी पर एक पोस्ट को फिर से शेयर किया और #AllEyesOnRafah लिखा। पोस्ट में बताया गया कि कैसे सभी बच्चे “प्यार, सुरक्षा, शांति और जीवन” के हकदार हैं।

‘ऑल आईज ऑन राफा’ क्या है?

जब गाजा के राफा में इजरायली हमलों में कई बच्चों सहित 40 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए, तो दुनिया भर के लोग हमले की निंदा करने के लिए एक साथ आए। सोशल मीडिया पर शवों और गंभीर रूप से घायल फिलिस्तीनियों की तस्वीरें सामने आने के बाद, ‘ऑल आईज ऑन राफा’ टेक्स्ट वाली एक तस्वीर भी ट्रेंड करने लगी।

जबकि इजरायली सेना ने कहा कि उसकी वायु सेना ने राफा में हमास के परिसर पर हमला किया और यह हमला “सटीक गोला-बारूद और सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर” किया गया था, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने स्वीकार किया कि एक “दुखद गलती” हुई थी। नेतन्याहू ने सोमवार को इजरायल की संसद को संबोधित करते हुए कहा, “निर्दोष नागरिकों को नुकसान न पहुँचाने के हमारे भरसक प्रयासों के बावजूद, कल रात एक दुखद दुर्घटना हुई।” उन्होंने कहा, “हम घटना की जाँच कर रहे हैं और निष्कर्ष निकालेंगे क्योंकि यह हमारी नीति है।” गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, रविवार रात के हमले ने युद्ध में कुल फिलिस्तीनी मौतों की संख्या 36,000 से ऊपर पहुँचा दी है, जो अपनी गणना में लड़ाकों और गैर-लड़ाकों के बीच अंतर नहीं करता है।