लस्ट स्टोरीज़ 2: काजोल ने महिला सुख को सामान्य बनाने की कही बात, कहा ‘यह हमारे प्राचीन ग्रंथों का हिस्सा था’

काजोल अगली बार लस्ट स्टोरीज़ 2 में दिखाई देंगी। एक नए साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने कहा कि महिला खुशी जीवन का एक बहुत ही सामान्य हिस्सा है और इसे सामान्य बनाया जाना चाहिए।

0
47

काजोल अगली बार लस्ट स्टोरीज़ 2 (Lust Stories 2) में दिखाई देंगी। अभिनेत्री ने नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी के प्रचार के दौरान एक हालिया साक्षात्कार में कहा कि महिला खुशी की अवधारणा को उसी तरह सामान्यीकृत किया जाना चाहिए जैसे समाज ने खाने-पीने को सामान्य कर दिया है।

लस्ट स्टोरीज़ 2

लस्ट स्टोरीज़ 2 (Lust Stories 2) में, काजोल बधाई हो के निर्माता अमित आर. शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म में अभिनय करती हुई दिखायी देंगी। इस सेगमेंट में अभिनेता कुमुद मिश्रा भी हैं जो उनके पति की भूमिका निभा रहे हैं। इससे पहले माई नेम इज़ खान की अभिनेत्री ने खुलकर खुलासा किया था कि वह स्क्रीन पर हमेशा भावनात्मक वासना से जूझती रही हैं।

महिला सुख को सामान्य बनाने पर काजोल

अब फिल्मफेयर के साथ एक नए साक्षात्कार में, जब काजोल से स्क्रीन पर महिला खुशी के चित्रण को सामान्य बनाने के बारे में पूछा गया, तो अभिनेत्री ने कहा, “एक समय में एक समाज के रूप में, हम इसके बारे में बहुत खुले थे। यह हमारी प्राचीनता का हिस्सा था। ” सबक और हमारी शिक्षा। बाद में हमने खुद को इससे अलग कर लिया।’ लेकिन आख़िरकार, यह जीवन का एक बहुत ही सामान्य हिस्सा है जिसके बिना हम नहीं रह सकते। मुझे लगता है कि इसे उसी तरह सामान्य करने की जरूरत है जैसे हमने खान-पान को सामान्य किया है। यह वास्तव में इसे बंद करने के बजाय बातचीत का हिस्सा बनाने का सवाल है। इसके बारे में बात न करने का प्रयास इस पर अधिक ध्यान और फोकस देता है।”

सिनेमा में वासना का विकास

उसी इंटरव्यू में काजोल ने पिछले कुछ वर्षों में सिनेमा में वासना के विकास के बारे में भी बात की। अभिनेत्री ने कहा, “लस्ट एक बिंदु पर एक साथ आने वाले दो फूल हुआ करते थे। दो लाल गुलाब एक साथ आ रहे थे और बस इतना ही। इसके बाद, वह गर्भवती है हाहाहा। इसलिए मुझे लगता है कि हम बस एक कदम आगे बढ़ गए हैं और Lust Stories 2 बनाने का फैसला किया है मेरा मानना है कि सिनेमा समाज को प्रतिबिंबित करता है। फिलहाल, फिल्में उस भाषा में बात कर रही हैं जो आज प्यार को परिभाषित करती है। जहां तक शाश्वत प्रेम कहानियों का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि आज कोई इस पर विश्वास करता है। कोई भी इसके लिए मरना नहीं चाहता है। निश्चित रूप से कोई नहीं। कोई भी शाश्वत प्रेम कहानियों में विश्वास नहीं करता है। यदि आप नहीं, तो कोई और करेगा। आजकल लोग कई आत्मीय साथियों में विश्वास करते हैं। और इसलिए, हमने अब तक जो भी प्रेम कहानियां बनाई हैं, वे बहुत अलग तरीके से बनाई गई हैं। वे दोस्ती, आधुनिक रिश्तों और समाज पर अधिक आधारित हैं।”

लस्ट स्टोरीज़ 2 नेटफ्लिक्स इंडिया की एमी नॉमिनेटेड सीरीज़ लस्ट स्टोरीज़ (2018) का चार-भाग वाला एंथोलॉजी सीक्वल है। इसका निर्माण रोनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी फिल्म्स और आशी दुआ की फ्लाइंग यूनिकॉर्न एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है। संकलन में तमन्ना भाटिया, विजय वर्मा, तिलोत्तमा शोम, अमृता सुभाष, नीना गुप्ता, अंगद बेदी और मृणाल ठाकुर भी हैं। अन्य निर्देशक कोंकणा सेनशर्मा, आर बाल्की और सुजॉय घोष हैं। लस्ट स्टोरीज़ 29 जून को नेटफ्लिक्स इंडिया पर रिलीज़ होगी।