LSG vs KKR, IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत किया क्षेत्ररक्षण का फैसला

0
16
LSG vs KKR

LSG vs KKR, IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

एलएसजी ने घायल तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) की जगह यश ठाकुर को टीम में शामिल किया है। दूसरी ओर, केकेआर अपरिवर्तित है।

मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत के बाद केकेआर आराम से दूसरे स्थान पर बैठी है, ऐसे में केएल राहुल की एलएसजी पर ऐसा प्रदर्शन करने का दबाव है जो श्रेयस अय्यर की मजबूत टीम के प्रभुत्व को चुनौती दे सके। 10 मैचों में 12 अंकों के साथ केकेआर से ठीक नीचे तीसरे स्थान पर मौजूद एलएसजी को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों से प्रतिस्पर्धा से बचना होगा, जो शीर्ष चार में जगह बनाने की दौड़ में काफी आगे हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ एलएसजी के हालिया प्रदर्शन ने उनकी ताकत और कमजोरियों दोनों को प्रदर्शित किया क्योंकि उन्होंने 146 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए केवल चार गेंदें शेष रहते हुए जीत हासिल कर ली। हालांकि कप्तान केएल राहुल और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने अब तक एलएसजी के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, लेकिन टीम की फिनिशिंग क्षमताओं पर सवाल उठते रहते हैं, खासकर दबाव की स्थिति में।

निकोलस पूरन और आयुष बडोनी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों का असंगत फॉर्म, केकेआर के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अधिक एकजुट बल्लेबाजी प्रदर्शन देने के लिए एलएसजी की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। इसके अतिरिक्त, एलएसजी की गेंदबाजी इकाई, जिसने व्यक्तिगत रूप से एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए संघर्ष किया है, को सुनील नरेन, फिल साल्ट, वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर जैसे अन्य लोगों के खिलाफ कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ता है, जो केकेआर के लिए अच्छी फॉर्म में हैं। इसके अतिरिक्त, एमआई के खिलाफ खुद को घायल करने के बाद मयंक यादव एलएसजी के लिए एक बार फिर अनुपलब्ध हैं।

केकेआर के लिए, वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे के बीच हालिया साझेदारी ने तूफान का सामना करने और बल्लेबाजी में अपनी गहराई दिखाते हुए उल्लेखनीय वापसी करने की केकेआर की क्षमता का उदाहरण दिया। हालाँकि, टीम स्पिन के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी की कमजोरियों को दूर करने के लिए उत्सुक होगी, और सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा जैसे अन्य खिलाड़ियों के नेतृत्व में अपने शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण को पूरा करने के लिए और अधिक सुसंगत प्रदर्शन का लक्ष्य रखेगी।

LSG vs KKR, IPL 2024 प्लेइंग XI

लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, यश ठाकुर।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।