LSG vs DC: लखनऊ की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया

0
57

LSG vs DC: मार्क वुड की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपरजाइंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 50 रनों से हरा दिया। कल लखनऊ और दिल्ली के बीच यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में खेला गया। एलएसजी का पिछले साल एक शानदार सीजन था, जिसमें वे अंक तालिका के शीर्ष चार में स्थान बनाने में सफल रहे और प्लेऑफ़ में जगह बनाई। हालांकि, एलिमिनेटर में आरसीबी से हार ने उनकी खिताब जीतने की यात्रा को समाप्त कर दिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीता

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि वे सुनिश्चित होना चाहते हैं कि किस चीज का पीछा करना है क्योंकि इस पिच पर यह उनका पहला मैच है। दूसरी ओर, एलएसजी कप्तान केएल राहुल ने कहा कि वे अपना पहला मैच बिना किसी उम्मीद के खेल रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर ज्यादा मैच नहीं खेले हैं।

लखनऊ सुपरजाइंट्स की पारी

काइल मेयर्स द्वारा लखनऊ की शानदार शुरुआती पारी और निकोलस पूरन और आयुष बडोनी के कुछ शानदार कैमियो की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 ओवरों में 6 विकेट पर 193 रन बनाए। मेयर्स ने 38 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली जिसमें 7 छक्के और 2 चौके शामिल हैं। पूरन ने 21 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 36 रन बनाए, जबकि बडोनी ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 18 रन बनाकर एलएसजी की पारी रोशन की। डीसी के लिए खलील अहमद (2/30) और चेतन सकारिया (2/53) ने दो-दो विकेट लिए। अक्षर पटेल (1/38) और कुलदीप यादव (1/35) को एक-एक विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

जवाब में, डेविड वार्नर ने दिल्ली की राजधानियों के लिए शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन यह उनकी टीम के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि उनकी टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। रवि बिश्नोई ने रिले रोसौव (30) और रोवमैन पॉवेल (1) को आउट कर दिल्ली कैपिटल्स पर दबाव बनाया। मार्क वुड ने लगातार गेंदों पर पृथ्वी शॉ (12) और मिशेल मार्श (0) को बोल्ड किया। वहीं सरफराज खान (4), अक्षर पटेल (16) और चेतन सकारिया (4) भी कुछ खास नहीं कर सके। इस तरह दिल्ली की टीम 143/9 रन ही बना सकी। मार्क वुड ने फ्रेंचाइजी के लिए अपने पदार्पण पर पांच विकेट लेकर गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स इलेवन प्लेइंग (XI)

केएल राहुल (सी), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), आयुष बडोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग (XI)

डेविड वार्नर (सी), पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, रिले रोसौव, सरफराज खान (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार