LSG vs DC, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को छह विकेट से हराया

0
21

LSG vs DC, IPL 2024: शुक्रवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को छह विकेट से हरा दिया। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

लखनऊ सुपर जाइंट्स पावरप्ले के बाद दिल्ली कैपिटल्स से पीछा छुड़ाने के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन मेहमान कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और नवोदित जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने मेजबान टीम पर बाजी पलट दी है। बाद वाले ने 31 गेंदों में अर्धशतक के साथ आईपीएल में अपने आगमन की घोषणा की। फ्रेजर-मैकगर्क 35 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए और फिर पंत 24 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हो गए। ट्रिस्टन स्टब्स ने 19वें ओवर में छक्का लगाकर लक्ष्य का पीछा समाप्त किया।

लखनऊ सुपर जाइंट्स की पारी

इससे पहले एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर कहा कि मेजबान टीम पहले गेंदबाजी कर रही है। क्विंटन डी कॉक के जल्दी आउट होने के बावजूद एलएसजी ने अच्छी शुरुआत की, जिसका श्रेय पावरप्ले में राहुल को जाता है। हालाँकि, पावरप्ले के बाद कुलदीप यादव ने इसे पूरी तरह से पटरी से उतार दिया। उन्होंने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए, जिनमें से एक इन-फॉर्म निकोलस पूरन का था जो गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बाद कुलदीप ने अपने अगले ओवर में राहुल को 22 रन पर 39 रन पर आउट कर दिया। डीसी ने बीच के ओवरों में दबदबा बनाया लेकिन डेथ ओवरों में आयुष बडोनी ने एलएसजी को खेल में वापस खींच लिया। बडोनी ने 31 गेंदों में अर्धशतक बनाया।

LSG vs DC, IPL 2024, प्लेयर ऑफ़ द मैच

कुलदीप यादव ने अपने स्पेल में 20 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिये। उनकी बहतरीन गेंदबाजी के लिये उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच से नवाजा गया।