एलएसजी कोच लांस क्लूजनर ने केएल राहुल पर संजीव गोयनका के सार्वजनिक बयान पर तोड़ी चुप्पी

एलएसजी कप्तान के रूप में राहुल के भविष्य के बारे में भी अटकलें लगाई गई हैं, लेकिन क्लूजनर ने कहा कि इस मामले पर "निश्चित रूप से कोई चर्चा नहीं हुई है"।

0
29

लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Giants) के सहायक कोच लांस क्लूजनर (Lance Klusener) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर फ्रेंचाइजी मालिक संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) के विवादास्पद सार्वजनिक गुस्से को कम करने की कोशिश की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर ऑनलाइन चला गया, जहां गोयनका को राहुल के साथ एनिमेटेड चैट करते देखा गया, जो प्रशंसकों और आलोचकों को पसंद नहीं आया।

रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया कि एलएसजी अगले सीज़न के लिए राहुल को बरकरार नहीं रख सकता है लेकिन क्लूजनर (Lance Klusener) ने अफवाहों का खंडन किया और कहा कि इस मामले पर “निश्चित रूप से कोई चर्चा नहीं हुई है”।

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाडी लांस क्लूजनर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे दो क्रिकेट प्रेमियों के बीच किसी मजबूत चर्चा मे कोई समस्या नहीं दिखती। इसलिए हमारे लिए, मुझे लगता है कि यह चाय के प्याले में सिर्फ एक तूफान है। हम एक मजबूत चर्चा पसंद करते हैं। मुझे लगता है कि इसी तरह टीमें बेहतर होती हैं। इसलिए, यह कोई समस्या नहीं है हमारे लिए बड़ी बात है।”

इस बीच, इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीज़न में सुस्त प्रदर्शन के बाद राहुल टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में चुने जाने में असफल रहे। राहुल इस सीजन में एलएसजी के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं और अब तक 460 रन बना चुके हैं, लेकिन उनका 136.09 का स्ट्राइक रेट उनके लिए चिंता का बड़ा विषय बन गया है। क्लूजनर, हालांकि, विकेटकीपर बल्लेबाज के समर्थन में आए और कहा कि उन्होंने हमेशा बल्लेबाजी करते समय मैं जोश में था क्योंकि दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे।

उन्होंने (Lance Klusener) कहा, “केएल की अपनी अनूठी शैली है जिसने उन्हें एक शानदार खिलाड़ी बनाया है और दुनिया भर में सम्मानित किया गया है। मुझे लगता है कि यह आईपीएल उनके लिए असाधारण रूप से कठिन रहा है क्योंकि हम लगातार विकेट खोते रहे हैं जिससे उन्हें आगे बढ़ने का मौका नहीं मिला है। उसे पसंद है। उसे शायद ऐसा लगता है कि उसे हमेशा पुनर्निर्माण करना पड़ता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि केएल के आसपास एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में, हम उतने अच्छे नहीं रहे हैं जितना हमें होना चाहिए। यह उसके लिए बेहद कठिन परिस्थितियां हैं। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने बात की है – हम लगातार विकेट खोते रहे हैं।”

हालाँकि, क्लूज़नर ने राहुल को आने वाले कैचों में बड़ी पारी खेलने का समर्थन किया है जो एलएसजी के लिए प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

उन्होंने कहा, “तब आने वाले बल्लेबाजों को पूरे समय पुनर्निर्माण करना पड़ता है, न कि केवल एक मंच पर आना। इसलिए, मुझे लगता है कि केएल के मानकों के अनुसार, वह शायद कुछ और खेलों में खेलना पसंद करेंगे। शायद (वह) कम से कम एक या दो शतक लगाना पसंद करेगा जो उसके लिए काम नहीं आया। लेकिन अभी भी कुछ गेम बाकी हैं। वह अच्छी स्थिति में है।”