मुंबई में प्यार और दिल्ली में की प्रेमिका की हत्या।

दिल्ली में की प्रेमिका की हत्या 5 महीने बाद ऐसे खुला राज

0
76

दिल्ली में एक युवक ने अपने साथ रह रही लडकी की बेरहमी से हत्या कर दी. उसके बाद उसके शरीर के कई टुकड़े किए और उन्हें अलग अलग स्थानों पर फेंक दिया। घटना के पांच महीने बाद हत्या का खुलासा हुआ है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पांच महीने पहले मई 2022 में एक हत्या की गई थी। पुलिस के अनुसार आफताब अमीन पूनावाला नाम के एक व्यक्ति ने कॉल सेंटर में काम करने वाली एक महिला सहकर्मी श्रद्धा वॉकर को शादी का झांसा देकर मुंबई से दिल्ली लेकर आया। श्रद्धा ने शादी का दबाव बनाया तो आफताब ने उसकी हत्या कर दी और उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए। फिर उन्हें दिल्ली के अलग अलग स्थानों पर फेंक दिया।

घटना के करीब पांच महीने बाद वारदात का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, 59 वर्षीय विकास मदान वाकर ने 8 नम्वबर को अपनी बेटी के अपहरण की एफआईआर दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई थी.

उन्होंने बताया कि वह परिवार सहित महाराष्ट्र के पालघर में रहते हैं. पीड़ित की 26 वर्षीय बेटी श्रद्धा वाकर मुम्बई के मलाड इलाके में स्थित बहुराष्ट्रीय कम्पनी के कॉल सेंटर में नौकरी करती थी. यहीं पर श्रद्धा की मुलाकात आफताब अमीन से हुई. जल्द ही दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे और वे लिव-इन रिलेशन में रहने लगे. जब परिवार को इस रिश्ते के बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया.

मृतका के पिता को हुई अनहोनी की आशंका
श्रद्धा के पिता विकास मदान वाकर ने बताया कि विरोध करने पर बेटी और आफताब ने अचानक मुम्बई को छोड़ दिया. बाद में पता चला कि वे महरौली के छतरपुर इलाके में रहते हैं. उन्होंने बताया कि किसी न किसी माध्यम से बेटी की जानकारी मिलती रहती थी. लेकिन मई महीने के बाद से उसके बारे में उन्हें कुछ भी पता नहीं लग पा रहा था. उसके फोन नंबर पर भी सम्पर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वह भी नहीं मिला. फिर अनहोनी की आशंका होने पर वह आठ नवंबर को सीधे छतरपुर स्थित फ्लैट में गए जहां बेटी किराये पर रहती थी. वहां पर ताला बंद होने के बाद विकास ने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को अपहरण की सूचना दी और एफआईआर दर्ज कराई.

शादी को लेकर होते थे झगड़े
पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस से शनिवार को आफताब को ढूंढ निकाला. आफताब ने पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया की दोनों के बीच शादी को लेकर अक्सर झगड़े होते थे. श्रद्धा उस पर शादी का दबाव बनाती थी. इसलिए उसने 18 मई को श्रद्धा की धारदार हथियार से हत्या कर डाली. फिर लाश के कई टुकड़े करके दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फेंक दिया. पुलिस ने आरोपी आफताब से पूछताछ के बाद कुछ हड्डियां जंगल से बरामद की हैं.फिलहाल, उसे पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है.