अपने ही दोस्त से चेहरा छुपा कर लूट लिए 45 लाख रुपये

गाजियाबाद में हुई इस वारदात के लिए अनपढ़ लुटेरों ने इस तरीके से साजिश रची थी।

0
60

गाजियाबाद में एक युवक ने करीब एक सप्ताह पहले अपने दोस्त से चेहरा छुपाकर करीब 45 लाख रुपये उड़ा लिए। इस लूट की घटना का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। इस उदाहरण में, अनपढ़ चोरों ने एक ऐसी साजिश रची जिसे माननीय अपराधी भी भ्रमित पाते हैं। इस मामले में चार अभियुक्तों को हिरासत में लिया गया है जबकि चार फरार हैं।

गाजियाबाद पुलिस ने युवक आतिफ को गिरफ्तार किया है। महज आठवीं कक्षा पास आतिफ ने जिस तरीके से 45 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था उससे पुलिस भी चकरा गई। आतिफ के साथ पकड़े गए अन्य आरोपियों में आमिर छठी कक्षा पास है और नदीम व दानिश अनपढ़ हैं। इसके अलावा अन्य चार आरोपी फरार हैं।

दरअसल आतिफ को पता था कि उसका दोस्त फरमान भारी भरकम रकम लेकर दिल्ली से गाजियाबाद आता है। इसलिए आतिश ने एक फुलप्रूफ प्लान बनाया। उसने 19 दिसंबर को अपने साथियों के साथ मिलकर फरमान से 44 लाख 93 हजार रुपये लूट लिए। आतिफ फरमान के सामने पहचाना ना जाए इसीलिए उसने हेलमेट लगा रखा था और अपना पूरा मुंह ढंक रखा था। आतिफ ने पिस्टल दिखाकर अपने तीन साथियों के साथ शीशा तोड़कर फरमान की गाड़ी में से यह पैसा निकाला था।

इस लूट के लिए आतिफ ने काफी समय पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी। उसने लगातार अपने बदमाश साथियों के साथ फरमान की रेकी की थी। साथ ही लूट के लिए बाइक गौतम बुद्ध नगर से चोरी करवाई थी ताकि वह पकड़ा ना जाए। इसके अलावा जिसने कंट्री मेड पिस्टल का इंतजाम किया था और जिसने बाइक चुराई थी उनको बराबर का हिस्सेदार बनाने का प्लान आतिफ ने बनाया था।

फिलहाल चार आरोपी इस मामले में फरार हैं, हालांकि पुलिस ने लूटे गए रुपयों में से 22 लाख 45 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। पुलिस अब इस बात की सूचना जांच एजेंसियों को देने जा रही है कि आखिर फरमान इतना पैसा कैसे ला रहा था। फरमान को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है कि उसके दोस्त ने ही इस लूट को अंजाम दिया था।