Lok Sabha Elections 2024: मशहूर बॉलीवुड हस्तियों ने डालें वोट

लोकसभा चुनाव 2024 चरण 5: कुल मिलाकर 2,46,69,544 व्यक्ति वोट डालने के पात्र हैं, जिनमें 1,31,38,526 पुरुष, 1,15,28,278 महिलाएं और 2,740 थर्ड जेंडर शामिल हैं।

0
15
Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024: बॉलीवुड अदाकारा अनन्या पांडे (Ananya Panday) सोमवार दोपहर अपने पिता अभिनेता चंकी पांडे (Chunky Pandey) के साथ मुंबई के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचीं। सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) और किरण राव (Kiran Rao) को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए देखा गया।

अभिनेता गुलशन ग्रोवर, अथिया शेट्टी, वरुण धवन और भूमि पेडनेकर को भी अपनी स्याही लगी उंगलियां दिखाते हुए देखा गया। कियारा आडवाणी, सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने भी मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

रणवीर सिंह और उनकी पत्नी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और इमरान हाशमी ने लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान मुंबई में अपना वोट डाला।

मुंबई की सभी छह लोकसभा सीटों- मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई उत्तर पूर्व, मुंबई दक्षिण और मुंबई दक्षिण मध्य- पर मतदान अभी चल रहा है।

क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने भी मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। ऋतिक रोशन, जो अगली बार वॉर 2 में जूनियर एनटीआर के साथ नजर आएंगे, ने भी मुंबई के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

इससे पहले दिन में अक्षय कुमार, अभिनेता-निर्देशक फरहान अख्तर, द आर्चीज की निर्देशक जोया अख्तर और उद्योगपति अनिल अंबानी सोमवार को मुंबई में सबसे पहले वोट डालने वालों में शामिल थे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी ठाणे के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। सुपरस्टार आमिर खान के बच्चे- इरा खान और जुनैद खान भी मुंबई में सबसे पहले वोट डालने वालों में शामिल थे। मशहूर गीतकार गुलजार और उनकी बेटी फिल्म निर्माता मेघना गुलजार भी मुंबई के बांद्रा में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालते देखे गए।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे के साथ-साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने भी अपना वोट डाला। गायक कैलाश खेर, गुजरे जमाने के अभिनेता धर्मेंद्र ने भी जुहू के जमनाबाई नरसी स्कूल में अपना वोट डाला। अभिनेता राजकुमार राव ने भी सुबह-सुबह अपना वोट डाला। अभिनेता और शिवसेना नेता गोविंदा के साथ-साथ अभिनेता-उद्यमी सुनील शेट्टी भी मुंबई में अपना वोट डालते देखे गए।

इसके अलावा, परेश रावल, जान्हवी कपूर, सान्या मल्होत्रा, श्रेया सरन, फिल्म निर्माता कुणाल कोहली, पहलवान संग्राम सिंह, शाहिद कपूर और अनीता राज भी सुबह-सुबह मतदान करने वालों में शामिल थे।

भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी और उनकी बेटी ईशा देओल मुंबई में वोट डालते देखे गए।

मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशीष शेलार, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास, उत्तर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त भूषण गगरानी और मुंबई दक्षिण से शिवसेना यूबीटी लोकसभा उम्मीदवार अरविंद सावंत भी शुरुआती मतदान करने वालों में शामिल थे।