Liquor Policy Case: दिल्ली सीएम केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। ईडी ने अरविन्द केजरीवाल को 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है।

0
32

दिल्ली के शराब नीति केस में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का दायरा अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तक आ पहुंचा है। ईडी ने इस केस में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। ईडी ने अरविन्द केजरीवाल को 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले इसी केस में सीबीआई ने अप्रैल में अरविन्द केजरीवाल से करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी।

बता दें कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह शराब नीति केस में जेल में बंद हैं। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका भी खारिज कर दी। कोर्ट ने 8 महीने के अंदर मामले की जांच पूरी करने का आदेश दिया है। वहीं, आप सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं।

अरविंद केजरीवाल को मिले ईडी के समन को लेकर आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘केंद्र सरकार का एक ही मकसद है। किसी भी कीमत पर आम आदमी पार्टी को खत्म कर देना। इसके लिए वो कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है।’ आप नेता ने कहा, ‘बीजेपी की सरकार चाहती है कि कैसे, किसी भी तरह से फर्जी केस बनाकर अरविंद केजरीवाल को जेल में बंद किया जाए और आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए।’

दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा, ‘बीजेपी को आप से डर लगता है। आप की सरकार के किए गए कामों से बीजेपी डर रही है। यही वजह है कि ईडी ने 2 तारीख को अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है। ईडी अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर आप को खत्म करना चाहती है, लेकिन पार्टी डरने वाली नहीं है।’