“नदियां रहेंगी तभी जिंदगी रहेगी”: विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति बाँदा

0
8

Banda: मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने अवगत कराया कि नदियों का हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व है। बाँदा जनपद (Banda) में जीवनदायनी केन की धारा ऐसे ही अविरल बहती रहनी चाहिए क्योकि यह बाँदा (Banda) जनपद वासियों के लिए केवल एक नदी मात्र नही अपितु सबकी जीवनधारा है तथा इससे हम सबकी आस्था भी जुड़ी हुई है।

मीडिया प्रभारी मितेश कुमार ने आगे अवगत कराते हुए कहा कि विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के द्वारा लगातार कई वर्षो से आयोजित की जा रही केन जल की महाआरती का आयोजन मंगलवार 29 अगस्त को विधि विधान के साथ संपन्न हुआ, जिसमे सभी भक्तगण और श्रद्धालुजन लोग उपस्थित रहे।

इस दौरान समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने अपने संबोधन में कहा कि “जब नदियां रहेंगी तभी तो हमारी कल की जिंदगी रहेगी” अर्थात जल का मानव जीवन में ऐसा महत्व है कि बिना जल के जीवन की कल्पना करना असंभव है और आज नदियों से ही हम सबको पीने तथा अन्य आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए जल प्राप्त होता है। इसलिए नदियों को स्वच्छ रखना तथा इसके अस्तित्व को बचाए रखना हम सबका दायित्व है। इस दौरान जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति ने सभी का आवाहन किया और जल की सुरक्षित/संरक्षित करने हेतु सबका साथ मांगा, जिससे आने वाले कल के लिए हम सब तैयार हो सके और हम जल की भविष्य में कोई दिक्कत या परेशानी न उठानी पड़े।

इस दौरान कार्यक्रम में विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारीगण एवं अन्य श्रद्धालुजन लोग उपस्थित रहे।