राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा सपन्न, रामलला की प्रतिमा को देख भक्त मंत्रमुग्ध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर में राललला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के लिए पहुंचे।

0
15

अयोध्या के राममंदिर में गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस अवसर पर गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे। इसके बाद सामने आई रामलला की प्रतिमा को देख लोग मंत्रमुग्‍ध हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर में राललला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के लिए पहुंचे। उनके साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे। इसके बाद प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर परिसर पहुंचे, तो श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई।

Ramlala

पीएम नरेंद्र मोदी क्रीम रंग की धोती और पटका के साथ सुनहरा कुर्ता पहने हुए हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिषेक समारोह के लिए ‘संकल्प’ लिया। समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे। उनका कुबेर टीला जाने का भी कार्यक्रम है। वह मंदिर निर्माण से जुड़े कार्यकर्ताओं से भी बातचीत करेंगे।

सेना के हेलीकॉप्टरों ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बीच अयोध्या में राम मंदिर पर पुष्प वर्षा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि इस दिव्य समारोह का हिस्सा बनना बड़े सौभाग्य की बात है। अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा एक अभूतपूर्व और भावुक क्षण है।