लेक्सर ने भारतीय बाजार में फिंगरप्रिंट सिक्योरिटी जम्पड्राइव(आर) एफ35 यूएसबी किया लॉन्च

0
41

Lexar: डिजिटल युग के उदय के साथ, व्यक्तिगत और व्यावसायिक डेटा दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। पेनड्राइव डेटा भंडारण और साझा करने के लिए स्वर्ण मानक हैं, जो असाधारण विश्वसनीयता और पहुंच प्रदान करते हैं। हालाँकि, परंपरागत रूप से, वे डेटा उल्लंघनों के विरुद्ध अधिक सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं। लेकिन अब नहीं! फ्लैश मेमोरी समाधानों में वैश्विक अग्रणी, लेक्सर (Lexar) ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपने जम्पड्राइव® F35 USB 3.0 के लॉन्च की घोषणा की है, जो 3000 एमबी/सेकेंड तक अनुक्रमिक पढ़ने के प्रदर्शन के साथ एक फिंगरप्रिंट-सक्षम पेनड्राइव है। ऐसे बाजार में जहां फिंगरप्रिंट-सक्षम पेनड्राइव सीमित हैं, 256 एईएस एन्क्रिप्शन के साथ लेक्सर एफ35 यूएसबी एक प्रतिष्ठित वैश्विक फ्लैश मेमोरी ब्रांड से एकमात्र विश्वसनीय विकल्प के रूप में खड़ा है जो अपनी स्थायित्व, बढ़ी हुई सुरक्षा, प्रदर्शन और गति के लिए जाना जाता है।

लेक्सर (Lexar) का F35 जंपड्राइव एक स्टोरेज डिवाइस है जो आपकी उंगलियों पर आपकी फ़ाइलों को सुरक्षित रूप से सुरक्षित रखता है। एक व्यावसायिक परियोजना में इतने सारे लोगों के योगदान के साथ, आखिरी चीज जो कोई चाहता है वह यह है कि कोई भी अत्यधिक संवेदनशील जानकारी गलत हाथों में पड़ जाए। इस नए लॉन्च किए गए F35 जंपड्राइव से भारतीय पेशेवर राहत की सांस ले सकते हैं। उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उच्चतम स्तर की डेटा सुरक्षा की मांग करते हैं, ड्राइव संवेदनशील डेटा को अनधिकृत पहुंच प्रयासों से बचाने के लिए फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण का उपयोग कर सकता है। जम्पड्राइव को दस अद्वितीय फ़िंगरप्रिंट तक संग्रहीत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपका डेटा केवल विश्वसनीय व्यक्तियों तक ही पहुंच की अनुमति देता है।

उन्नत बायोमेट्रिक प्रौद्योगिकी प्रणाली पासवर्ड या पिन सेट करने के पारंपरिक तरीकों पर निर्भर होने की आवश्यकता को समाप्त कर देती है, जिसका अर्थ है कि कोई व्यक्ति कोड याद रखने से मुक्त हो जाता है। अल्ट्रा फास्ट रिकग्निशन आपको 1 सेकंड से भी कम समय में अपनी ड्राइव तक पहुंचने में मदद करता है। बस अपनी उंगली ड्राइव पर रखें, और आप अपने पूरे दिन ऊर्जावान रहने के लिए तैयार हैं। सीधी सेटअप प्रक्रिया F35 को एक आदर्श साथी बनाती है, जिसके लिए किसी सॉफ़्टवेयर ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होती है। इसका मतलब है कि आप बस ड्राइव को प्लग इन कर सकते हैं और पासवर्ड सेट करने और अपने फिंगरप्रिंट से प्रमाणित करने के लिए पहले से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि जंपड्राइव में उच्चतम स्तर की डेटा सुरक्षा सुनिश्चित करने और किसी भी डेटा हानि या भ्रष्टाचार को रोकने के लिए 256-बिट एईएस एन्क्रिप्शन है।

  • Lexar® जंपड्राइव® F35 की अन्य मुख्य विशेषताएं हैं:
  • यूएसबी 3.0 समर्थन
  • स्थानांतरण गति 300 एमबी/सेकेंड तक
  • अधिकतम 10 फ़िंगरप्रिंट आईडी की अनुमति है
  • अल्ट्रा-फास्ट पहचान – 1 सेकंड से भी कम
  • आसान सेटअप, किसी सॉफ़्टवेयर ड्राइवर की आवश्यकता नहीं
  • 256-बिट एईएस एन्क्रिप्शन
  • तीन साल की सीमित वारंटी

Lexar® जंपड्राइव® F35 रुपये की कीमत पर 150MB/s या 300MB/s तक की पढ़ने की गति के साथ 32GB, 64GB सहित विभिन्न क्षमताओं में आता है। 4500 रु. 6000, और सभी प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं पर उपलब्ध है।