आइये जाने बिग बॉस 17 कंटेस्टेंट की पूरी लिस्ट

मुनव्वर फारुकी से लेकर अंकिता लोखंडे और विक्की जैन तक। बिग बॉस 17 का प्रीमियर रविवार को कलर्स टीवी और जियोसिनेमा पर हुआ। इस शो को सालों से सलमान खान होस्ट कर रहे हैं।

0
80
Bigg Boss 17

Bigg Boss 17: रविवार को, सलमान खान (Salman Khan) Bigg Boss 17 के मेजबान के रूप में फिर से लौटे। नए सीज़न के खिलाड़ियों में विविधता है, जैसा कि मेजबान ने कहा है, वे इस बार बम से कहीं अधिक विस्फोटक हैं और उन्हें शो में अपने समय के दौरान अपने दिल, दिमाग और दम का उपयोग करना होगा। अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और उनके पति विक्की जैन से लेकर कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, पूर्व पत्रकार जिग्ना वोरा और अन्य लोगों तक, यहां वह सब कुछ है जो आपको इस सीज़न और इसके प्रतियोगियों के बारे में जानने की ज़रूरत है।

अभिषेक कुमार और ईशा मालवीय

शो में उड़ारियां के अभिषेक कुमार (Abhishek Kumar) और ईशा मालविया (Isha Malviya) की एंट्री हो गई है। ये दोनों मिलकर इस सीज़न की सबसे विवादास्पद जोड़ी हैं। दोनों उड़ारियां के सेट पर मिले और अलग होने से पहले कुछ समय तक डेट किया। एक-दूसरे के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में बात करते हुए, अभिषेक कुमार और ईशा मालविया की प्रीमियर रात में पहली लड़ाई हुई। ईशा के यह कहने के बाद कि अभिषेक ने उनके साथ ‘शारीरिक हमला’ किया, सलमान को हस्तक्षेप करना पड़ा। अभिषेक ने उनके दावों का खंडन किया।

रिंकू धवन

अभिनेता रिंकू धवन (Rinku Dhawan) ने Bigg Boss 17 के घर में प्रवेश किया और लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। उन्हें कहानी घर घर की के लिए जाना जाता है। साक्षी तंवर शो में अभिनय करने के बाद, उन्होंने बाद में किरण करमरकर से शादी की, जिन्होंने उसी शो में उनके ऑन-स्क्रीन भाई की भूमिका निभाई थी। 2017 में रिंकू और किरण अलग हो गए और तब से रिंकू सिंगल मदर बनकर अपने बेटे की परवरिश कर रही हैं। हाल ही में उन्हें टीवी शो तितली में देखा गया था

अरुण मैशेट्टी

यूट्यूब गेमर अरुण मैशेट्टी (Arun Mashetti) भी घर में आए। इंस्टाग्राम पर 602k से अधिक फॉलोअर्स के साथ, अरुण हैदराबाद के लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर्स में से एक हैं।

सनी आर्य

तहलका भाई के नाम से भी मशहूर सनी आर्य (Sunny Arya) नई दिल्ली (New Delhi) के रहने वाले हैं। प्रसिद्ध हास्य अभिनेता को उनके यूट्यूब चैनल, तहलका प्रैंक पर उनके मजेदार वीडियो के लिए जाना जाता है। वह 2019 में इंडस्ट्री से जुड़े और कोविड के दौरान उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। उन्हें अक्सर वंचित लोगों की मदद करते हुए देखा जाता है।

खानजादी

फिरोजा खान (Firozha Khan), जिन्हें खानजादी के नाम से जाना जाता है, असम के एक रैपर, गायक और गीतकार हैं। इंस्टाग्राम पर उनके बायो के अनुसार, वह खुद को ‘जंगली दिल और जिप्सी आत्मा’ कहती हैं। वह पहले एमटीवी हसल 2.0 में दिखाई दी थीं।

सोनिया बंसल

अभिनेता और मॉडल सोनिया बंसल (Sonia Bansal) बिग बॉस के नए सीज़न में अपना खेल लेकर आई हैं। उन्होंने राहुल रॉय और शक्ति कपूर के साथ फिल्म गेम 100 करोड़ का से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालाँकि उन्हें अभी भी फिल्म उद्योग में एक बड़ा प्रभाव पैदा करना बाकी है, लेकिन वह पहले ही ज़ी, टी-सीरीज़, वीनस और अन्य के लिए कई संगीत वीडियो में अभिनय कर चुकी हैं। उन्होंने कई फिल्मों में भी अभिनय किया, जिनमें तेलुगु फिल्में भी शामिल हैं, जैसे डुबकी, नॉटी गैंग, शूरवीर, धीरा और यस बॉस।

जिग्ना वोरा

हंसल मेहता (Hansal Mehta) की स्कूप फेम जिग्ना वोरा (Jigna Vora) पूर्व पत्रकार के रूप में शो में शामिल हुईं। उन्होंने बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माई डेज़ इन प्रिज़न किताब लिखी, जिसके आधार पर करिश्मा तन्ना की हिट नेटफ्लिक्स सीरीज़ को रूपांतरित किया गया। पूर्व रिपोर्टर ने जेल के दौरान अपने संघर्ष को भी याद किया और कहा, “जेल में उन नौ महीनों के बाद मेरा पुनर्जन्म हुआ।” सलमान खान उनकी बात से सहमत हुए।

सना रईस खान

पूर्व मिस इंडिया, अभिनेत्रि मनस्वी ममगई के पीछे हटने के बाद आपराधिक वकील सना रईस खान (Sana Raees Khan) कथित तौर पर शो में शामिल हुईं। सना को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े कथित ड्रग मामले से लड़ने के लिए जाना जाता है। उन्होंने आर्यन खान (Aryan Khan)के दोस्त एविन साहू का प्रतिनिधित्व किया जो जमानत पाने वाले पहले आरोपी थे। इसके अलावा सना सबसे विवादित शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी मुखर्जी की वकील भी थीं।

अनुराग डोभाल

अनुराग डोभाल (Anurag Doval) एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया पर लोकप्रिय प्रभावशाली व्यक्ति हैं। वह यूके07 राइडर के नाम से जाना जाता है। मूल रूप से देहरादून (Dehradun) के रहने वाले, 2018 में उद्योग में शामिल होने के बाद से वह अपने उपनाम से प्रसिद्ध हो गए। इस साल की शुरुआत में, यूट्यूब पर उनके 2 मिलियन से अधिक ग्राहक हो गए और कई लोगों ने उन्हें सबसे लोकप्रिय मोटो व्लॉगर्स में से एक करार दिया। अनुराग पिछले बिग बॉस विजेता एल्विश यादव (Elvish Yadav) के भी दोस्त हैं।

मुनव्वर फारूकी

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) द्वारा होस्ट किए गए लॉक अप सीजन 1 (Lock Up Season 1) के विजेता मुनव्वर फारुकी (Munawar Farooqui) ने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया है। वह इस सीजन के सबसे मजबूत प्रतियोगी हैं। हास्य कलाकार ने कहा, “मेरे प्रशंसकों पर दबाव है कि मैं निराश न होऊं। जब आप नए होते हैं, तो आपको गलतियों से छूट मिल जाती है, लेकिन यदि आपने पहले ही कुछ किया है और उसे जीत लिया है, तो आपको अपनी गलतियों के लिए बख्शा नहीं जाएगा। मैं इस बात का इंतजार कर रहा हूं कि शो में मेरी यात्रा कैसी होगी।”

अंकिता लोखंडे और विक्की जैन

अभिनेत्री अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और उनके पति-व्यवसायी विक्की जैन (Vicky Jain) शो में अपना अनफ़िल्टर्ड पक्ष प्रदर्शित करेंगे। इंडस्ट्री के परफेक्ट जोड़ों में से एक कहे जाने वाले इन दोनों से अपने रिश्ते और अतीत के बारे में खुलकर बात करने की उम्मीद है। उन्होंने 2021 में शादी कर ली और जब से अंकिता ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) से नाता तोड़ लिया और विक्की को डेट करना शुरू किया, तब से वे ट्रोल से जूझ रही है।

नवीद सोले

नवीद सोले (Navid Sole) इस सीज़न के अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगी हैं। ‘सैसी’ फार्मासिस्ट के रूप में संदर्भित, नवीद यूके से हैं और “इतालवी और फ़ारसी मूल” का होने का दावा करते हैं। सदन में प्रवेश करते ही उन्हें हिंदी में बोलने में दिक्कत हुई और लोगों को अब्दु रोजिक की याद आई। नवीद के इंस्टाग्राम पर 90 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा

कपल नील भट्ट (Neil Bhatt) और ऐश्वर्या शर्मा (Aishwarya Sharma) घर में रोमांस का तड़का लगाने जा रहे हैं। ऐश्वर्या जो खतरों के खिलाड़ी 13 (Khatron Ke Khiladi 13) की दूसरी उपविजेता हैं, उन्हें कथित तौर पर पहले बिग बॉस की पेशकश की गई थी। उनके साथ उनके पति नील भी शामिल हैं। जब वे एक साथ प्रवेश करेंगे तो घर उनके प्यार की परीक्षा लेगा। सलमान ने नील का परिचय ‘पत्नीव्रता’ के रूप में कराया।

मन्नारा चोपड़ा

मन्नारा चोपड़ा (Mannara Chopra) बिग बॉस 17 (Bigg Boss 17) की पहली कंफर्म प्रतियोगी हैं। उनका असली नाम बार्बी हांडा है। प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा की चचेरी बहन मन्नारा ने जिद से डेब्यू किया था। वह हाल ही में तब खबरों में आईं जब थिरागबदरा सामी (Thiragabaddara Sami) के निर्देशक ने कथित तौर पर उन्हें सार्वजनिक रूप से जबरन चूमा। उन्होंने प्रियंका (Priyanka) के हिट गाने लाल दुपट्टा पर सलमान खान के साथ डांस करते हुए शानदार एंट्री की।

Bigg Boss 17 का प्रीमियर कलर्स टीवी पर हुआ। यह JioCinema पर लाइव स्ट्रीम होगा।