लेंटर माफिया, एनक्रोचमेंट और MCD में भ्रष्टाचार की भरमार – राजेश वर्मा

2
501
Rajesh Verma Laxmi Nagar
राजेश वर्मा, अध्यक्ष स्कूल मैनेजमेंट कमेटी लक्ष्मीनगर विधानसभा

आने बाले MCD चुनावो में क्या है आम आदमी पार्टी के मुद्दे, इसी के मद्देनजर पढ़िए 9 न्यूज़ हिंदी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू आप पार्टी के राजेश वर्मा, अध्यक्ष स्कूल मैनेजमेंट कमेटी लक्ष्मीनगर विधानसभा के साथ.

9 न्यूज़ हिंदी: आप आम आदमी पार्टी में कब से है?

राजेश वर्मा: मैं अन्ना आंदोलन हिस्सा रहने के बाद, जब से आम आदमी पार्टी बनी है, तब ही से मैं पार्टी में हूँ।

9 न्यूज़ हिंदी: अब तक आपका सफर कैसा रहा आम आदमी पार्टी में?

राजेश वर्मा: अभी तक आम आदमी पार्टी में मेरा सफर बहुत अच्छा रहा है, पार्टी के हर चुनाव का हिस्सा रहा हूँ चाहे वो 2014 का वाराणसी का चुनाव हो, यू०पी० का या 2017 का पंजाब का, सभी का हिस्सा रहने का गौरव प्राप्त हुआ।

इसके अलावा 49 दिन की सरकार का समय छोड़ दें तो 2015 से पार्टी की ओर से दिल्ली में विभिन्न ज़िम्मेदारियाँ दी गईं जैसे लक्ष्मीनगर संगठन में सचिव पद, दिल्ली जल बोर्ड में विधायक प्रतिनिधि एवं अध्यक्ष, स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (लक्ष्मीनगर) के साथ सदस्य, पूर्वी दिल्ली SMC कमेटी, बाल अधिकार आयोग के रूप में ज़िम्मेदारियाँ मिली हुई हैं, इनमें सचिव पद को छोड़ कर बाकि जिम्मेदारियों का आज भी पूरी लगन से निर्वाह कर रहा हूँ।

9 न्यूज़ हिंदी: मैंने सुना है आप MCD में चुनाव की तैयारी कर रहे है, तो हमे बताइए MCD के लिए आपके क्या नए मुद्दे है और किन-किन मुद्दों पर आप काम करेंगे?

राजेश वर्मा: जी हाँ, मैं MCD चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूँ। नए मुद्दे बाद में देखेंगे पहले पुराने मुद्दों पर काम करना बेहद जरूरी है, जैसे सफाई व्यवस्था, लेंटर माफिया, एनक्रोचमेंट, पार्किंग, के साथ सबसे बड़ा मुद्दा MCD का भ्रष्टाचार है। जिसे दुरुस्त करना प्राथमिकता होगी। इसके साथ हमारे सफाई कर्मचारियों की तनख्वाह बार-बार रोक दी जाती है, जबकि उच्च पद वालों की तनख्वाह के लिए पैसा भरपूर रहता है, पैसा सिर्फ हमारे सफाई कर्मियों के लिए नहीं है, यह सोचने का विषय है। इसके साथ ही सफाई कर्मियों की सुख-सुविधा के लिए MCD के किसी पार्षद ने कभी कोई प्रयास नहीं किया, इस पर भी काम करने की पूरी योजना है।

9 न्यूज़ हिंदी: तो आप इन सब मुद्दों पर कुछ ना कुछ इंप्रूवमेंट करेंगे?

राजेश वर्मा: इन मुद्दों पर कुछ इम्प्रूवमेंट नहीं,, पूरा ठीक करने की योजना है।

9 न्यूज़ हिंदी: मान लीजिए अगर आपको टिकट नहीं मिलती है तो आपका क्या रिएक्शन रहेगा?

राजेश वर्मा: राजनीति मेरा धंधा-रोजगार नहीं है, मैं टिकट के लालच से पार्टी में नहीं हूँ। मैं पार्टी के सिपाही के तौर पर पार्टी में हूँ, और रहूँगा। चुनाव लड़ने की इच्छा कार्यकर्ता का अधिकार है वो भी सिर्फ और सिर्फ पार्टी की सोच, नजरिये और योजनाओं को एक पॉवर के साथ पूरी ईमानदारी से जनता तक पहुँचाने के लिए है

9 न्यूज़ हिंदी: जैसे कि हमने लोगों के बीच जाकर सर्वे किया तो आपकी पर्सनालिटी को,, आपके व्यवहार को लोग काफी पसंद करते है । ऐसी क्या बात है जो आपको इतना पसंद करते है?

राजेश वर्मा: ये सब तो मेरे प्रति उनका प्यार और स्नेह है। बाकि तो जो मेरे संपर्क में आते हैं मैं उनकी परेशानी-शिकायतों को पूरी ईमानदारी से दूर करने की कोशिश करता हूँ। जो मेरे अधिकार से बाहर हैं, उसके लिए उनका सही मार्गदर्शन करता हूँ। उनके साथ सदैव जुड़ा रहता हूँ।

9 न्यूज़ हिंदी: जैसे कि हमने एक और चीज़ देखी है, कि पूरे वार्ड में सभी लोगों के पोस्टरों की बाढ़ आ रखी है । उसके बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?

राजेश वर्मा: प्रचार करना और पोस्टर लगाना, जनता तक पहुँचने का साधन है। मगर चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले, वार्ड में साफ-सफाई के बड़े-बड़े वादे करने वाले जब खुद पूरे वार्ड को गंदा कर देंगे तो वो लोग जनता का क्या भला कर पायेंगे ?? यह चिंता का विषय है। प्रचार जनता तक अपनी बात पहुँचाने का माध्यम है ना कि जनता ले लिए सिरदर्द बनने का। पोस्टर बैनर-स्टीकर इत्यादि मैंने भी लगवाये थोड़े से जरूरत के अनुसार, लोगों तक अपनी पार्टी का संदेश पहुंचाने के लिए,, मगर पता नहीं क्यों जल्द फाड़ दिए जाते हैं शायद मुझसे खतरा लगता होगा ? या बोर्ड बैनर पसंद नहीं आते होंगे ?

9 न्यूज़ हिंदी: आपकी कार्यशैली कैसी है जिस वजह से जनता आपको काफी पसंद करती है?

राजेश वर्मा: जनता की समस्या को सुनना-समझना और उसके समाधान का पूरी ईमानदारी और लगन से प्रयास करना, समस्या समाधान या काम करवाने के नाम पर लोगों को परेशान ना करना ही बेहतर कार्यशैली है। जो मेरे शीर्ष नेतृत्व, मेरी पार्टी की है वही कार्यशैली मेरी भी है

2 COMMENTS

Comments are closed.