अनुपम खेर बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचे लालबागचा राजा

0
48

Mumbai: अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने बुधवार को ‘बप्पा’ का आशीर्वाद लेने के लिए मुंबई के प्रसिद्ध ‘लालबागचा राजा’ (Lalbaugcha Raja) का दौरा किया। इससे पहले आज, अभिनेता राजकुमार राव (Rajkumar Rao) ने भी अपनी पत्नी और अभिनेत्री पत्रलेखा (Patralekha) के साथ लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की। अभिनेता अनुपम खेर ने ऑलिव ग्रीन टी-शर्ट चुनी जिसे उन्होंने क्रीम ट्राउजर के साथ पहना था।

लालबागचा राजा का इतिहास

लालबागचा राजा (Lalbaugcha Raja) का इतिहास काफी प्रसिद्ध है क्योंकि यह लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल की लोकप्रिय गणेश मूर्ति है, जो 1934 में स्थापित पूजा स्थल पुतलाबाई चॉल में स्थित है। लालबागचा राजा गणपति की मूर्ति की देखभाल कांबली परिवार आठ दशकों से अधिक समय से कर रहा है। लालबागचा राजा का पहला लुक गणेश चतुर्थी उत्सव से कुछ दिन पहले शुक्रवार शाम को जारी किया गया था। लालबागचा राजा (Lalbaugcha Raja) में भगवान गणेश की एक मूर्ति है जिसे गणेश चतुर्थी के त्योहार के दौरान मुंबई (Mumbai) के लालबाग इलाके में रखा जाता है।

गणेश चतुर्थी

गणेश चतुर्थी 10 दिवसीय त्योहार है, जो हिंदू चंद्र कैलेंडर माह ‘भाद्रपद’ के चौथे दिन शुरू होता है और इस वर्ष यह त्योहार 19 सितंबर को शुरू हुआ। दस दिवसीय शुभ त्योहार ‘चतुर्थी’ से शुरू होता है और ‘अनंत चतुर्दशी’ पर समाप्त होता है।

ऐसा माना जाता है कि त्योहार के दौरान भगवान गणेश पृथ्वी पर आते हैं और 10 दिनों तक अपने भक्तों पर आशीर्वाद बरसाने के बाद, वह अपने माता-पिता भगवान शिव और देवी पार्वती के पास ‘कैलाश पर्वत’ पर वापस लौट आते हैं।

इस बीच, यदि काम की बात करे तो अनुपम खेर (Anupam Kher) को हाल ही में एक्सट्रैक्शन सीरीज़, ‘द फ्रीलांसर’ में देखा गया था। वह अगली बार ‘द वैक्सीन वॉर’ में नजर आएंगे, जो 28 सितंबर को रिलीज होगी। खेर अपनी 528वीं फिल्म, तेलुगु ड्रामा, ‘टाइगर नागेश्वर राव’ के साथ आने के लिए भी तैयार हैं। ‘टाइगर नागेश्वर राव’ 1970 के दशक की एक पीरियड फिल्म है जो एक कुख्यात और साहसी चोर (रवि तेजा) और स्टुअर्टपुरम के लोगों के आसपास की वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।

वामसी द्वारा लिखित और निर्देशित, यह फिल्म अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत अभिषेक अग्रवाल द्वारा निर्मित और तेज नारायण अग्रवाल द्वारा प्रस्तुत की गई है।अनुपम खेर (Anupam Kher) ने पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में अपनी फिल्म ‘कैलोरी’ की शूटिंग भी पूरी कर ली है। फिल्म का निर्देशन कनाडाई निर्देशक ईशा मार्जारा ने किया है।