लखीमपुर खीरी: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बाइक से निकले शिक्षक

0
20

यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri) में लगातार लोगों को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जागरूक करने का काम किया जा रहा है। जिसके तहत मतदान के दिन मतदाता मतदान केंद्र पर पहुंचकर अधिक से अधिक मतदान कर सकें।

बाइक पर सवार होकर शिक्षक लोगों को करेंगे जागरूक

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri) जिले में मतदाता जागरूकता आईकॉन बेसिक के शिक्षक एसपी सिंह बने हैं। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए उन्होंने अपनी बाइक पर स्लोगन लिखाए। साथ ही मतदाता शपथ, जागरूकता पोस्टर तैयार किए। वह कलेक्ट्रेट पहुंचे डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने उनके इस प्रयास को देखकर मतदाता जागरूकता आईकान बनाने को कहा। बताते चलें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि मतदान के दिन जो लोग अपने घरों में बैठे रहते हैं मतदान करने के लिए नहीं निकलते हैं उनको घरों से बाहर निकलने के लिए कहा जाएगा उनसे अपील की जाएगी कि वह मतदान के दिन अपना मतदान जरूर करें।

मतदाता कैंन्द्र पर पहुंचकर मतदान के दिन जरूर करें मतदान

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने उनकी बाइक पर सवार होकर कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में सभी की भागीदारी होनी चाहिए। शिक्षक एसपी सिंह अपनी बाइक से जिले के सभी मतदान बूथों पर जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। इस दौरान अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, एसडीएम (सदर) श्रद्धा सिंह, एसडीएम रेनू मिश्रा, राजीव निगम, प्राचार्य डाइट बृजभूषण चौधरी, बीएसए प्रवीण तिवारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।