लखीमपुर खीरी: जिला अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे सीएमएस

0
11

यूपी के लखीमपुर (Lakhimpur khiri) में बने सरकारी अस्पताल का ज्यादा लेने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी अचानक से पहुंच गए यहां उन्होंने सरकारी अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्थाओं को देखा तो वहीं अस्पताल में आने वाले डॉक्टरों के रजिस्टर को भी चेक किया।

अस्पताल में व्यवस्थाओं को देखने पहुंचे सीएमएस

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur khiri)जिले में भर्ती मरीज और उसके तीमारदार को जिला पुरुष अस्पताल में दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को परखने के लिए मंगलवार को सीएमएस डॉ आरके कोली द्वारा भोजनालय का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने स्वयं भोजन खाकर उसकी गुणवत्ता को परखा। इसी के साथ उनके द्वारा पैथोलॉजी और इमरजेंसी वार्ड का भी निरीक्षण किया। जिला पुरुष चिकित्सालय में भर्ती होने वाले मरीजों को और उनके तीमारदारों को शासन के निर्देशों के क्रम में भोजन उपलब्ध कराया जाता है। यह भोजन गुणवत्ता पूर्ण लाभार्थी तक पहुंच रहा है या नहीं, इसका निरीक्षण करने के लिए सीएमएस डॉ आरके कोली औचक निरीक्षण पर भोजनालय पहुंच गए। जहां उन्होंने न सिर्फ भोजनालय की साफ सफाई व्यवस्था व भोजन को बनाए जाने की प्रक्रिया देखी। 

सीएमएस ने चखा मरीज को मिलने वाला खाना

जिला अस्पताल में पहुंचे सीएमएस ने भोजन का स्वयं स्वाद चखा। दाल पतली होने पर उन्होंने रसोईया से इसका कारण पूछा तो बताया गया कि कुछ मरीजों को बहुत पतली दाल खाने के निर्देश डॉक्टर द्वारा दिए जाते हैं उन्हें छोड़ कर बाकी मरीज को नीचे से गाड़ी दाल निकाल कर दी जाती है। सब्जी की गुणवत्ता भी संतोषजनक मिली। किचन में साफ सफाई भी मिली। इसके बाद में वह पैथोलॉजी पहुंचे जहां भी साफ सफाई व्यवस्था ठीक मिली, मरीजों की जांच हो रही थी और इसके बाद वह इमरजेंसी वार्ड पहुंचे जहां पर भीड़ अधिक होने को लेकर उन्होंने स्टाफ को और गार्ड को मरीज से मिलने के निर्धारित समय के टाइम टेबल का पालन करने के निर्देश दिए।