आश्चर्यजनक दृश्यों, सुंदर शहरों, अविश्वसनीय भोजन के लिए मशहूर है गार्डा झील

0
41

गार्डा झील इटली की सबसे बड़ी झील है। चमकीले रंग वाले कस्बों, महलों और रोमन खंडहरों, समुद्र तटों और अंगूर के बागों, मनोरंजन पार्कों और ऐतिहासिक स्थलों के साथ, यहां आपको कई दिनों तक व्यस्त रखने के लिए बहुत कुछ है। यह लंबी, संकरी झील उत्तरी इटली में स्थित है। उत्तर में, झील पहाड़ों से घिरी हुई है, क्योंकि झील का यह हिस्सा आल्प्स के तल पर स्थित है।

यहाँ देखने के लिए कुछ खूबसूरत जगह

गार्डा झील

गार्डा झील, अपने 25 सुरम्य गांवों के साथ, जो सभी गार्डेसाना राज्य सड़क से घिरे हैं और राजमार्ग द्वारा पहुंच योग्य हैं, ऐतिहासिक स्मारकों, महलों और किलों से समृद्ध है, इसलिए यह अपने अतुलनीय इतिहास पर एक सामान्य दृश्य प्रस्तुत करता है। यही कारण है कि प्रसिद्ध लेखक और चित्रकार लेक गार्डा को अपने पसंदीदा अवकाश स्थल के रूप में चुनते हैं: यहां वे अपनी कला को जन्म देने के लिए आवश्यक प्रेरणा पा सकते हैं।

आर्को और टोरे डि आर्को

आर्को एक छोटा सा शहर है जो गार्डा झील के उत्तरी छोर पर स्थित है। यह दूर पहाड़ों में छिपा हुआ है, इसलिए यह झील के ठीक ऊपर स्थित नहीं है। यह शहर अपने मध्ययुगीन टॉवर, टोरे डी आर्को और आर्बोरेटम, एक वनस्पति उद्यान के लिए प्रसिद्ध है।

ट्रेंटिनो

गार्डा झील का उत्तरी छोर इटली के ट्रेंटिनो प्रांत में स्थित है। गार्डा झील के इस छोर पर, झील को घेरने वाले पहाड़ सबसे ऊंचे हैं। यह क्षेत्र आश्चर्यजनक है, इसकी पर्वत चट्टानें जो झील में गिरती हैं और सड़कें इन चट्टानों से चिपकी हुई हैं।

लेक गार्डा में करने के लिए और भी चीज़ें

एक नाव यात्रा ले

नाव से गार्डा झील की खोज करना झील को देखने का सबसे अच्छा तरीका है। आप इसे या तो नौका द्वारा कर सकते हैं, जो झील के किनारों पर बसे शहरों को जोड़ती है, आप भ्रमण कर सकते हैं, या आप एक निजी नाव किराए पर ले सकते हैं। निजी नावों को एक घंटे या पूरे दिन के लिए किराये पर लिया जा सकता है।

दिन में बाजारों का दौरा करें

सप्ताह के प्रत्येक दिन, कम से कम एक शहर एक बाज़ार की मेजबानी कर रहा है। उपज, स्थानीय व्यंजनों, कपड़ों और चमड़े के बैगों की खरीदारी के लिए जाएं।

देखें सैंटुआरियो मैडोना डेला कोरोना

सैंटुआरियो मैडोना डेला कोरोना एक खूबसूरत चर्च है जो एक पहाड़ के किनारे पर बना हुआ है।

लेक गार्डा कैसे पहुँचें

आप नाव और कार से लेक गार्डा जा सकते हैं। एकमात्र ट्रेन स्टेशन झील के दक्षिणी छोर पर डेसेंज़ानो डेल गार्डा और पेस्चिएरा में हैं, इसलिए लेक गार्डा में ट्रेन से यात्रा करना संभव नहीं है।

  • कार से – सड़कें गार्डा झील के चारों ओर घूमती हैं, इसलिए यदि आपके पास कार है, तो आप द्वीपों को छोड़कर, झील गार्डा के आसपास हर जगह ड्राइव कर सकते हैं।
  • नौका द्वारा – डेसेंज़ानो और पेस्चिएरो लेक गार्डा पर मुख्य नौका केंद्र हैं। यहां से नौका झील पर स्थित अन्य शहरों तक जाती है। यहाँ नौका मार्गों का एक नक्शा है।
  • निजी नाव से – यदि आप निजी नाव किराए पर लेना पसंद करते हैं, तो टैक्सी बोट सालो की सलाह देते हैं, क्योंकि उनके साथ आपका अनुभव बहुत अच्छा रहेगा।