लेडी डॉन शाइस्ता रियल एस्टेट की बड़ी कारोबारी

0
59
atiq family pic

प्रयागराज में बीते शनिवार माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या कर दी गयी थी। जिसके बाद प्रतिदिन नए-नए राज खुल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद की करोड़ों रुपये की सम्पति के ध्वस्तिकरण के साथ ही कुछ संपत्ति को जब्त भी किया गया है, लेकिन अब जो जानकारी सामने आ रही है, उसमे माफिया अतीक का हरियाणा कनेक्शन सामने आ रहा है।

रुपये को किया ब्लैक से व्हाइट

अतीक अपने सभी काले धंधे उत्तर प्रदेश में करता था, लेकिन अपनी इस काली कमाई को व्हाइट करने के लिए हरियाणा राज्य में पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista) के जरिए अरबों रुपये का कारोबार फैला दिया। यही से अतीक अपनी ब्लैकमनी को वाइट कर लेता था। पुलिस ने अब हरियाणा में अतीक की मिली संपत्ति की लिस्ट तैयार कर ली है।

हरियाणा के गुरुग्राम तक फैला कारोबार

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में नामजद होने के बाद से फरार शाइस्ता परवीन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। लेडी डॉन शाइस्ता परवीन रियल एस्टेट की बड़ी कारोबारी है। STF को प्रयागराज से लेकर हरियाणा तक फैलीं उसकी कई कंपनियों के बारे में पता चला है।

खड़े हुई कई धनकुबेर

सूत्रों की माने तो अतीक के जेल जाने के बाद से शाइस्ता (Shaista) ही काले कारोबार की कमान संभाले हुए है। एसटीएफ जल्द इन कंपनियों के दफ्तर सील करते हुए जब्तीकरण कर सकती है। काली कमाई से पूर्वांचल भर में दर्जनों धनकुबेरों को खड़ा करने वाले माफिया अतीक के जेल जाने के बाद समूचा कारोबार शाइस्ता ही देख रही है।

परियोजनाओं में करती थी निवेश

साझीदार कंपनियों के बिजनेस पार्टनरों से हिसाब लेने से लेकर कारोबार में निवेश और नई परियोजनाएं शुरू करने का काम भी वही करती है। एसटीएफ की जांच में शाइस्ता के नाम से पंजीकृत रियल एस्टेट की कई ऐसी कंपनियों के बारे में पता चला है, जिनका संचालन हरियाणा के गुरुग्राम से किया जा रहा है।

कंपनी का नाम एक मालिक दो

माफिया अतीक के नाम से फना एसोसिएटेड प्राइवेट लिमिटेड का संचालन भी गुरुग्राम से किए जाने की जानकारी STF को मिली है। जबकि इसी नाम से एक ओर कंपनी शाइस्ता के नाम पंजीकृत है। गुरुग्राम से ही संचालित मेसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड का रियल एस्टेट में बड़ा कारोबार है, जिसकी मालकिन शाइस्ता (Shaista) ही है।

अतीक द्वारा चलायी गयी परियोजनाएं जब्त करने की तैयारी

STF अब अतीक के स्वामित्व में चलने वाली परियोनाओं को भी जब्त करने की तैयारी कर रहा है। इन सभी परियोजनाओं में सैदपुर बख्शी गांव में असाद सिटी, सैदपुर आवासीय योजना करेंहदा, सैदपुर आवासीय योजना, लखनपुर आवासीय योजना और साईं विहार आवासीय योजना रावतपुर हैं।

अतीक अहमद ने अपने जानी दुश्मन चांद बाबा की हत्या प्रयागराज के जिस रोशनबाग इलाके में की थी, वहीं पर अब उसका शॉपिंग कॉम्पलेक्स बन रहा है। इसे बनाने वाले बिल्डर को STF ने उठा लिया है। करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले इस शॉपिंग कॉम्पलेक्स का PDA से मानचित्र भी पास है।