Kolkata: बेटी के शव के साथ रह रही थी मां

मृत बेटी की पहचान 32 वर्षीय संचिता बसु के रूप में हुई है।

0
53
dead body

उत्तरी कोलकाता (Kolkata) के एक घर में फरवरी माह में एक 64 वर्षीय विधवा महिला को उसकी मृत मां के शव के साथ पाया गया था। ऐसी ही एक द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दक्षिण कोलकाता के बिजॉयगढ़ मोहल्ले में जहां एक 68 साल की बुजुर्ग महिला अपने घर में करीब दो -तीन दिनों से अपनी बेटी के शव के साथ पड़ी मिली। मृत बेटी की पहचान 32 वर्षीय संचिता बसु के रूप में हुई है। यह जानकारी पुलिस ने दी है।

कोलकाता (Kolkata) के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताब‍िक मृतका की मां मानसिक रूप से विक्षिप्त बुजुर्ग महिला है। पुल‍िस को सोमवार को सूचना म‍िली थी। क‍ि एक बुजुर्ग मह‍िला बिजॉयगढ़ इलाके के दक्षिणी हिस्से में अपने घर में अपनी 38 वर्षीय बेटी की लाश के साथ रह रही थी।

उन्होंने कहा कि सोमवार दोपहर जब सैकेंड फ्लोर पर डिलीवरी बॉय उनका खाना देने आया तो उसे कमरे के अंदर से बदबू आ रही थी। डिलीवरी बॉय ने पड़ोसियों को इस बारे में सूचना दी। उन्होंने इस बारे में पुल‍िस को सूचना दी। शिकायत के बाद जादवपुर पुलिस थाने के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग महिला दीपाली बसु (68) को अपनी बेटी संचिता बसु (38) के शव के पास बैठा पाया। इसके बाद पुलिस बुजुर्ग मह‍िला को मानसिक और शारीरिक उपचार के लिए कलकत्ता (Kolkata) मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले गई है। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस ने उस आवास को सील कर दिया है। जहां मां-बेटी रहती थी।

पुल‍िस अध‍िकारी के मुताब‍िक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मां-बेटी के पास आय का कोई स्रोत नहीं था और उनका एक रिश्तेदार उन्हें खाना भेजा करता था। वह दोनों प‍िछले 2006 से साथ रह रही थी। दोनों पड़ोस‍ियों के साथ कम ही बातचीत करती थी।

एक जांच अधिकारी ने कहा क‍ि हम मामले की जांच कर रहे है कि यह मौत का एक साधारण मामला है या आत्महत्या या हत्या का। यह सब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

फरवरी माह में उत्‍तरी कोलकाता के एक घर में 64 वर्षीय एक विधवा महिला को अपनी मृत मां के शव के साथ पाया गया था। मृतक महिला नमिता घोषाल (90), अपनी 64 वर्षीय बेटी के साथ रहती थी। बेटी शादी के कुछ साल बाद ही विधवा हो गई थी। पड़ोसियों के तरफ से स्थानीय पुलिस को बताया गया था क‍ि अपने पति को खोने के बाद, वह अपने माता-पिता के पास वापस आ गई और उनके साथ रहने लगी।