राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कोहली और सचिन तेंदुलकर को मिला निमंत्रण

रिपोर्ट में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर समेत 8000 गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है।

0
60

राम मंदिर अभिषेक समारोह: 8,000 से अधिक गणमान्य व्यक्तियों में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, मुकेश अंबानी, रतन टाटा जैसी उल्लेखनीय हस्तियां भी शामिल हैं। भारत के दो क्रिकेट आइकन विराट कोहली (Virat Kohli) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को कथित तौर पर 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

अगस्त 2020 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रखी गई थी। वह निमंत्रण पाने वाले पहले व्यक्ति थे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनने की संभावना है। कई गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र हर चीज का ख्याल रख रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और कुछ पत्रकारों को आमंत्रित किया जाएगा। इस पवित्र अवसर पर लगभग 6,000 पुजारियों और संतों के शामिल होने की संभावना है।

कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट से ब्रेक पर हैं और दक्षिण अफ्रीका में सफेद गेंद के मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। वह प्रोटियाज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। कोहली (Virat Kohli) ने वैश्विक टूर्नामेंट के 2023 संस्करण में 765 रन बनाए, जो वनडे विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक है। हालाँकि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में 6 विकेट से हार गया, लेकिन कोहली को उनके सनसनीखेज बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।