दुनिया की सबसे लंबी आर्ट गैलरी के रूप में जाना जाता है, स्वीडन के स्टॉकहोम का मेट्रो स्टेशन

0
30

स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम की सबवे प्रणाली को दुनिया की सबसे लंबी आर्ट गैलरी के रूप में जाना जाता है, जिसमें 1950 के दशक से 150 से अधिक कलाकार एक-एक करके भूमिगत स्टेशनों को बदल रहे हैं। स्वीडन के कुछ सबसे प्रसिद्ध कलाकारों को कला बनाने के लिए वर्षों से नियुक्त किया गया है, जिसने 110 किमी के भूमिगत स्थान को शांति और सुंदरता का स्थान बना दिया है। एक टिकट की कीमत के लिए, आप स्टॉकहोम सबवे पर एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाते हैं, और प्रत्येक स्टॉप पर, आपको एक नया कला अनुभव मिलेगा।

सबसे लम्बी कला प्रदर्शनी

स्टॉकहोम मेट्रो को दुनिया की सबसे लंबी कला प्रदर्शनी कहा जाता है। एक शानदार कला प्रदर्शनी होने के साथ-साथ, स्टॉकहोम मेट्रो स्टॉकहोम और उसके उपनगरों में घूमने का एक शानदार तरीका है। स्टॉकहोम में मेट्रो से यात्रा करना एक व्यक्तिगत, मोबाइल आर्ट गैलरी में होने जैसा है, जो पारगमन में हर किसी को अविश्वसनीय मोज़ाइक, पेंटिंग, इंस्टॉलेशन और मूर्तियों की सुंदरता का अनुभव करने की अनुमति देता है। यह अनदेखे रहस्यों और आश्चर्यों से भरे आधुनिक पुरातत्व अभियान का हिस्सा होने की भावना पैदा करता है।

दुनिया का तीसरा सबसे अच्छा स्टेशन

गर्मियों में, एसएल (स्टॉकहोम पब्लिक ट्रांसपोर्ट) नियमित रूप से मेट्रो में मुफ्त गाइडेड आर्ट वॉक का आयोजन करता है (आपको बस एक वैध टिकट की आवश्यकता है)। इन आर्ट वॉक में, एसएल के आर्ट गाइड आपको 110 किमी लंबी मेट्रो प्रणाली के कार्यों के पीछे कलाकृति और मूर्तियों, वास्तुकला और कलाकारों के अनूठे संग्रह के बारे में और बताते हैं, जहां 100 में से 90 से अधिक स्टेशनों को खूबसूरती से सजाया गया है। ये एक बेहतरीन शुरुआती बिंदु सेंट्रल स्टेशन है, जहां से गुजरते समय आप निश्चित रूप से ढेर सारी कला देखेंगे, और यहां स्टॉकहोम के कुछ अन्य पसंदीदा दृश्य हैं। उनमें से एक को दुनिया का तीसरा सबसे अच्छे सबवे स्टेशन का नाम भी दिया गया है।