जानें देश-विदेश की अजब गजब खबरें

0
1

क्या आपने कोई ऐसा पुल देखा है जो केवल पेड़ो की जड़ों से बना हो , या फिर आपने कभी किसी कार्टून करेक्टर की तर्ज पर बने किसी जेट में सफर किया है। इस लेख में हम आपके लिए लेकर आये है देश-विदेश की ऐसी ‘अजब गजब’ खबरें जो आपको काफी आश्चर्यचकित कर देंगी।

पोकेमॉन कैरेक्टर की तर्ज पर बना “पिकाचू जेट”

अब आपको हवा में भी क्यूटनेस दिखाई देगी। जापान की ऑल निपोन एयरवेज ने पोकेमॉन के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन के अनुसार अब इस एयरवेज के प्लेन पोकेमॉन थीम पर आधारित होंगे। एयरलाइन ने इस प्लेन का नाम “पिकाचू जेट एनएच” रखा है। ये जेट 4 जून से अपनी उड़ान भरेगा।

दम लगाकर हईशा

जी हाँ, इस बॉलीवुड मूवी के जैसे ही पत्नी को पीठ पर लादकर दौड़ने की प्रतियोगिता को फ़िनलैंड में आयोजित किया जाता है। ‘वाइफ कैरिंग चैंपियनशिप’ नाम की इस प्रतियोगिता की शुरुआत 1992 में हुई थी। इस रेस में भाग लेने वाले पति की उम्र 17 साल से ज्यादा होनी चाहिए, वही पत्नी का वजन 49 किलो होना चाहिए। यदि पत्नी का वजन 49 किलो से कम होता है, तो पति पर उतना ही वजन बांध दिया जाता है। इस रेस को पार करने में कपल्स को कई हर्डल्स को पार करना होता है।

मेघालय में पेड़ो की जड़ो से बना प्राचीन पुल

मेघालय में स्थित ‘लिविंग रूट ब्रिज’ दुनिया का सबसे अनोखा पुल है। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह पूरी तरीके से पेड़ों की जड़ों से बना है। आदिवासियों द्वारा बनाया गया ये पल आज भी उतनी मजबूती से टिका हुआ है, जितना तब था जब उसे बनाया गया था। इस पल की खूबसूरती देख लोग तारीफ किए बिना रह नहीं सकते। अपनी इसी अद्भुत खूबी के लिए इस पुल को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट भी माना है।