जाने डबिंग दुनिया की वो आवाज़ जो परदे के पीछे रहे कर भी है सभी के दिलो में!

बाहुबली जैसी फिल्म के आइकोनिक किरदार "रक्त्देव" को अपनी आवाज़ देकर खट्टर बेहद उत्साहित दिखे। खट्टर अपनी सफ़लता का सारा श्रेय किरदारों के मूल पात्र की सत्यता को बनाये रखने और अपने आप को जुड़ा हुआ महसूस करने को मानते है।

0
28

राजेश खट्टर एक ऐसा नाम जो डबिंग की दुनिया में अछूता नहीं है, उन्हें उनकी शानदार डबिंग और कौशल के लिए जाना जाता है। खट्टर के अनुसार ये डबिंग केवल लाइन्स बोलने के बारे में नहीं ये उन पात्रो को जीवंत करने के बारे में भी है, हालहीं में बाहुबली जैसी फिल्म के आइकोनिक किरदार “रक्त्देव” को अपनी आवाज़ देकर खट्टर बेहद उत्साहित दिखे। खट्टर अपनी सफ़लता का सारा श्रेय किरदारों के मूल पात्र की सत्यता को बनाये रखने और अपने आप को जुड़ा हुआ महसूस करने को मानते है।

जानिए राजेश खट्टर ने किन फिल्मो में दी है अपनी आवाज़

उदहारण के रूप में जब खट्टर आयरनमैन, टोनी स्टार्क, पाइरेट्स के कैप्टन जैक स्पैरो या मनी हीस्ट के बर्लिन के लिए डबिंग करते है तो उनका लक्ष्य पात्र की सत्यता को बनाए रखना है इसके साथ ही वो अपने कौशल से उन पात्रों में जान डालते है, यही मिश्रण उन्हें अलग बनाता है। उनका मानना है के जब एक कलाकार डबिंग करता है तो वो ऐसा होना चाहिए के दर्शको को ये पता ना चले के कहाँ किरदार ख़त्म हुआ और कहाँ आवाज़ शुरू हुई। इसके लिए बहुत मेहनत और निरंतर अभ्यास ज़रूरी है, यही कौशल उन्हें अलग करता है और इसीलिए वो लाखो दर्शको का समर्थन हासिल कर चुके है। राजेश खट्टर मानते है के दर्शको का प्यार ही उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। बाहुबली क्राउन ऑफ़ ब्लड के बारे में बात करते हुए उन्होंने काहा के मैं और भी उत्साहित हूँ इस किरदार “रक्तदेवा” की डबिंग करने के लिए। अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने काहा के उन्हें फैंस की प्रतिक्रिया का इंतज़ार है।

आप 17 मई , 2024 से बाहुबली क्राउन ऑफ़ ब्लड डिज़्नी+ हॉटस्टार पर देख सकते है