जानिए हरियाणा के तांत्रिक जलेबी बाबा के बारे में

जिसने 120 महिलाओं से किया रेप, बनाया वीडियो

1
161
Jalebi Baba

120 अलग-अलग महिलाओं से कथित तौर पर रेप कर अश्लील वीडियो बनाने वाले अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा (Jalebi Baba) को हरियाणा की एक अदालत ने दोषी करार दिया है। हरियाणा के टोहाना स्थित बाबा बालकनाथ मंदिर के पुजारी जलेबी बाबा को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। पीड़िता की शिकायत पर उसे गिरफ्तार किया गया है। छापेमारी के दौरान पुलिस को उसके कई अश्लील वीडियो मिले थे।

कभी जलेबियां बेचता था बाबा

अमरपुरी उर्फ बिल्लू का नाम जलेबी बाबा पड़ा क्योंकि वह ‘तांत्रिक’ बनने से पहले टोहाना के रेलवे रोड पर जलेबी बेचा करते थे। यह करीब 14 साल पुराना किस्सा है। इसी वजह से उसे जलेबी बाबा (Jalebi Baba) का नाम मिला था। जलेबी-पकाैड़े बेचना छोड़ उसने थोड़ा तंत्र-मंत्र सीखा और खुद को महंत घोषित कर लिया।

रेप से पहले महिलाओं को देता था नशीला पदार्थ

पुलिस के मुताबिक, जलेबी बाबा (Jalebi Baba) रेप से पहले महिलाओं को नशीला पदार्थ देता था। जलेबी बाबा उन्हें बताया करते थे कि उन पर भूतों का साया है। डर के मारे वे स्वेच्छा से उसके काले जादू की गतिविधियों में भाग लेते थे। तंत्र विद्या की रस्मों के दौरान वह उन्हें बेहोश कर देता था। फिर वह उनके साथ दुष्कर्म करता था और उसका वीडियो बना लेता था। ताकि बाद में मोटी रकम वसूलने के लिए उन्हें ब्लैकमेल कर सके। इतना ही नहीं वीडियो के नाम पर वह उनसे जबरन शारीरिक संबंध भी बनाता था।

पुलिस को उसके कमरे से मिले 120 अश्लील वीडियो

जलेबी बाबा (Jalebi Baba) का एक महिला के साथ यौन संबंध बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे बलात्कार, आईटी अधिनियम और ब्लैकमेलिंग सहित अन्य अपराधों के तहत गिरफ्तार किया गया था। एक छापे में, पुलिस को अलग-अलग महिलाओं के साथ उसके 120 स्पष्ट वीडियो मिले। छापेमारी के दौरान उसके कमरे से नशीली गोलियां और तंत्र-मंत्र भी बरामद किया है।

जलेबी बेचने वाला तांत्रिक कैसे बन गया?

जलेबी बाबा का जन्म नाम अमरवीर है। वह 20 साल पहले पंजाब के मनसा से हरियाणा के टोहाना आया था। फिर उसने टोहाना के रेलवे रोड पर जलेबी की दुकान लगा ली। पत्नी की मृत्यु के बाद जेबी बाबा ने तंत्र विद्या का कारोबार शुरू किया। वह दो साल बाद टोहाना लौटा। तभी से वह महिलाओं को फंसाकर उनके साथ दुष्कर्म कर रहा था।

ऐसे दबोचा गया था बाबा अमरपुरी

डीएसपी जोगिंदर शर्मा ने जलेबी बाबा की गिरफ्तारी की पूरी कहानी मीडिया को बताई थी। उन्होंने बताया था कि बाबा के खिलाफ किसी स्थानीय ने शिकायत नहीं की थी। एक मुखबिर ने खुफिया तरीके से इस बाबा की अश्लील वीडियोज के बारे में पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस को उसने एक सीडी दी, जिसमें कई महिलाओं के साथ रेप करते बाबा की अलग-अलग वीडियो थी।

बाबा के वीडियोज इंटरनेट और सोशल मीडिया के जरिये लोगों के बीच घूम रहे थे। मामला संगीन था, सो पुलिस ने बिना देर किए तहकीकात शुरू की और बाबा के आश्रम में दबिश डाल दी। बाबा हाथों-हाथ गिरफ्तार हो गया। पुलिस ने उस पर यौन शोषण और रेप की धाराओं के अलावा अश्लील वीडियो बनाने के लिए पुलिस ने आईटी एक्ट की धाराएं भी जोड़ी।

1 COMMENT

  1. duniya kha se kha phuch gyi hai or hmare desh me injaise dhogi baba ke bato me pta nhi kaise ye log aa jate hai.

Comments are closed.