KKR vs PBKS, IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हराया

रिंकू, रसेल ने कोलकाता को आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिलाई

2
2
KKR vs PBKS

KKR vs PBKS, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 53वें मैच में कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को पांच विकेट से हरा दिया है। इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 179 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता ने पांच विकेट खोकर आखिरी गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के 11 मैच में 10 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में यह टीम पांचवें स्थान पर आ गई है। वहीं, पंजाब भी 11 मैच में 10 अंक के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने ईडन गार्डन में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना।

पंजाब किंग्स की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 179 रन बनाये। पंजाब की टीम ने पावरप्ले में 58 रन बनाए लेकिन उस दौर में प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे और लियाम लिविंगस्टोन को खो दिया। धवन ने तीसरे विकेट के लिए जितेश शर्मा के साथ 53 रन की साझेदारी की। धवन ने अपने केकेआर समकक्ष नितीश राणा से गिरने से पहले 47 गेंदों में 57 रन बनाए।आखिर के दो ओवरों में 36 रन बने, जिसमें आखिरी में 21 रन आए और पंजाब किंग्स ने 179/7 का स्कोर बनाया। शाहरुख 8 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद थे जबकि बराड़ 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कोलकाता के प्रसंशकों ने जीतने की उम्मीद लगभग खो दी थी हालांकि, आंद्रे रसेल ने 19वें ओवर में तीन छक्के लगाकर पासा पलट दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नीतीश राणा ने 51 और आंद्रे रसेल ने 42 रन बनाए। पंजाब के लिए राहुल चाहर ने दो विकेट लिए।

रोमांच से भरे अंतिम दो ओवर

19वें ओवर में गेंदबाजी करने सैम करन आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर आंद्र रसल ने छ्क्का जड़ दिया। तीसरी गेंद पर रसल के बल्ले से एक और छ्क्का लगा। दो गेंदों पर दो छक्के ने मैच का रुख बदल दिया। पांचवी गेंद पर रसल ने प्वाइंट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। इस ओवर में रसल ने छक्कों की हैट्रिक लगा दी। केकेआर को 6 गेंदों पर 6 रन की जरुरत थी। आंद्र रसल को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

KKR vs PBKS प्लेइंग xi

पीबीकेएस इलेवन प्लेइंग xi: प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (c), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (w), सैम क्यूरन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

केकेआर इलेवन प्लेइंग xi: रहमानुल्लाह गुरबाज (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (सी), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

Comments are closed.