Kinetic Green ने भारत में लॉन्च की E-Luna, मिलेंगे कई सारे खास फीचर्स

आइए इस खबर में जानते हैं कि इस मोपेड में क्या कुछ खास फीचर्स मिल रहे हैं और ये पुरानी लूना से कितनी अलग है।

0
52

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी काइनेटिक ग्रीन ने भारतीय ऑटो बाजार में एक बार फिर अपना दमदार मोपेड लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर और लेजेंड बाइक Luna को एक बार फिर लॉन्च किया लेकिन, इस बार कंपनी ने इस बाइक को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च किया है। काइनेटिक ग्रीन ने E-Luna को भारतीय बाजार में उतार दिया है। नई लूना में कंपनी ने कुछ नए खास फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा ये बाइक प्रति किलोमीटर पर मात्र 10 पैसे का खर्च लेती है। कंपनी का कहना है कि अगर इस बाइक को खरीदते हैं तो आप हर महीने 4721 रुपए पेट्रोल के खर्च के बचा सकेंगे। आइए इस खबर में जानते हैं कि इस मोपेड में क्या कुछ खास फीचर्स मिल रहे हैं और ये पुरानी लूना से कितनी अलग है।

E-Luna की रेंज

नयी इ-लूना के रेंज की बात करें तो ये बाइक सिंगल चार्ज पर 110 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करती है। इसकी टॉप स्पीड 50 kmph है और फुल चार्ज होने के लिए मात्र 4 घंटे का समय लेती है। इस बाइक पर आप 150 किलो तक का सामान लोड कर सकते हैं और इस बाइक का वजन 96 किलो है।

ई-लूना की कीमत

कंपनी ने इस बाइक को 5 वेरिएंट कलर में पेश किया है। आपको यहां ग्रीन, ब्लैक, रेड, येलो और ब्लू का ऑप्शन मिल जाता है। ई-लूना 110 किमी प्रति चार्ज का माइलेज देती है और इसके लिए प्रति दिन 9.6 रुपए का खर्च आएगा, जो 26 दिनों के लिए 248 रुपए का होगा। इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत मात्र 69,990 रुपए से है।

ई-लूना का बैटरी पैक

बैटरी पैक पर नजर डालें तो यहां कंपनी ने 2kwh की लिथियन ऑयन बैटरी और 1.2 kw की मोटर मिलेगी। कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में ई-लूना में 3 kwh का भी बैटरी पैक मिलेगा, जो 150 किमी रेंज देगा। बता दें कि ये इलेक्ट्रिक मोपेड पूरी तरह से मेड इन इंडिया है। इसे आप कंपनी की वेबसाइट से मात्र 500 रुपए में बुक करा सकते हैं। जल्द ही कंपनी इसकी डिलिवरी शुरू कर देगी। बता दें कि आप ई-लूना को फ्लिपकार्ट और अमेजन से आसानी से खरीद सकते हैं।

नयी E-Luna में मिलेंगे हैं ये खास फीचर्स

स्टील चेसिस
हाई फोकल हेडलाइट
डिजिटल मीटर
साइड स्टैंड सेंसर
लार्ज कैरिंग स्पेस
साड़ी गार्ड
सेफ्टी लॉक
कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम
बैग हुक
ग्रैब रेल
डिचेबल रियर सीट
टेलिस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन
16 इंच के व्हील
फ्रंट लैग गार्ड
USB चार्जिंग प्वाइंट