KIA जल्द करेगी नई SUV लॉन्च, जानें डिज़ाइन और फीचर्स

जानकारी के अनुसार जल्‍द ही किआ मोटर्स की ओर से Clavis SUV को लाया जा सकता है। हम आपको बताते है की कब तक इस एसयूवी को किस-किस फीचर्स के साथ और कब तक देश में पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

0
31

वाहन निर्माताओं के लिए भारतीय बाजार काफी महत्‍वपूर्ण बाजारों में से एक है। ऐसे में वाहन निर्माताओं की कोशिश रहती है कि वह भारत में लगातार अपने वाहनों को अपडेट करते रहे। इसी के साथ साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia मोटर्स की ओर से
भी भारत में KIA की नयी SUV पोर्टफोलियो का विस्‍तार करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार जल्‍द ही किआ मोटर्स की ओर से Clavis SUV को लाया जा सकता है। हम आपको बताते है की कब तक इस एसयूवी को किस-किस फीचर्स के साथ और कब तक देश में पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

Kia Clavis SUV

रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही किआ की ओर से एक और नई एसयूवी क्‍लाविस को भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी अगले साल की शुरूआत में ही नई एसयूवी को देश में पेश कर सकती है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन इस सब फोर मीटर एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान कई बार साउथ कोरिया में देखा जा चुका है।

जाने कैसा होगा डिजाइन

Kia की Clavis SUV का डिजाइन कंपनी अपनी अन्‍य एसयूवी की तरह ही रख सकती है। नई एसयूवी में अग्रेसिव साइड बॉडी क्‍लैैडिंग,बोल्‍ड दिखाई देने वाले बंपर के साथ चौड़े एयर इनटेक दिए जा सकते हैं। कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी टैलुुराइड से प्रेरित होकर नई एसयूवी को डिजाइन किया गया है। कनेक्टिड लाइट बार के साथ एलईडी हैडलैंप भी इसमें देखने को मिल सकते हैं।

कैसे होंगे फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ की ओर से इस एसयूवी को भी काफी सुरक्षित बनाने का प्रयास किया जाएगा। ऐसे में इस एसयूवी में भी स्‍टैंडर्ड तौर पर कई सेफ्टी फीचर्स को दिया जा सकता है, जिसमें छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, एचएसी, पार्किंग सेंसर शामिल होंगे। साथ में बड़ी टचस्‍क्रीन वाला इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलैस एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, ऑटो एसी, ऑल डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट कंसोल, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा शामिल होंगे।

ऐसा होगा इंजन

किआ की ओर से नई एसयूवी को पेट्रोल, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक तीनों ही विकल्‍प के साथ लाया जा सकता है। इसके पेट्रोल और हाइब्रिड वेरिएंट्स को कंपनी की ओर से पहले लाया जाएगा और बाद में इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्‍च किया जाएगा। भारतीय बाजार में इस एसयूवी को कंपनी सोनेट और सेल्‍टॉस के बीच में पोजिशन करेगी।