केरल: कार में आग लगने से गर्भवती महिला पति संग जिंदा जली

0
65

कन्नूर: केरल (Kerala) से आ रही दुखद खबर में कल कन्नूर में एक गर्भवती महिला और उसके पति की कार में आग लग गयी। यह घटना तब घटित हुई जब प्रसव पीड़ा होने के बाद दोनों पति-पत्नी जिला अस्पताल जा रहे थे। रास्ते में ही उनकी कार में आग लग गयी। पुलिस के मुताबिक, कार में पांच लोग सवार थे। आग लगने पर पीछे बैठे लोग भाग निकले। आसपास के लोगों ने उन्हें भागने में मदद की। वहाँ मौजूद लोगों ने बताया कि सीट बेल्ट बंधी होने के कारण दम्पति बाहर नहीं निकल सके।

केरल (Kerala) पुलिस ने मृतक की पहचान कुट्टियातूर निवासी रीशा (26) और उसके पति प्रजीत (32) के रूप में की है। दम्पति मारुति स्प्रेसो कार में सवार थे। रिश्तेदारों ने कहा कि “रीशा गर्भावस्था के अग्रिम चरण में थी और दर्द होने पर वे कन्नूर जिला अस्पताल जा रहे थे। कार से धुआं निकलने के बाद प्रजित ने गाड़ी रोकी और पीछे के दरवाजे खोल दिए। उसने परिजनों से कार खाली करने को कहा। हालाँकि, दंपति सामने के दरवाजे और अपनी सीट बेल्ट नहीं खोल सके”।

एक चश्मदीद ने कहा, “हमने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वाहन आग के गोले में बदल गया और हमें आग की लपटों के कारण ईंधन टैंक के फटने का भी डर था।”

शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जाँच के बाद पता चला कि शॉर्ट सर्किट के कारण कार में आग लगी। फोरेंसिक अधिकारी भी वाहन का निरीक्षण कर रहे हैं।

कन्नूर शहर के पुलिस आयुक्त अजीत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “विशेषज्ञों की मदद से कार की ठीक से जाँच की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि अभी हम निरिक्षंड कर रहे है तभी हम आग लगने के स्पष्ट कारणों को बता पायेंगे। कार में सवार अन्य लोगों को चोट नहीं आई है। वे अस्पताल में हैं और जाँच करवा रहे हैं।”