Kerala: मंत्री की गाड़ी ने एंबुलेंस वैन में मारी जोरदार टक्कर

कोल्लम शहर में हुए हादसे के दौरान एंबुलेंस में मौजूद मरीज समेत तीन लोगों को गंभीर चोट आई है।

0
13

केरल में एक बड़ा हादसा होने की खबर सामने आयी है। जहाँ केरल के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी (V. Shivankutty) के काफिले की एस्कॉर्ट जीप ने एक चौराहे पर एंबुलेंस वैन में जोरदार टक्कर मारी, जिससे एंबुलेंस पलटती चली गई। कोल्लम शहर में हुए हादसे के दौरान एंबुलेंस में मौजूद मरीज समेत तीन लोगों को गंभीर चोट आई है। यह घटना चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। लोग इस हादसे के लिए मंत्री को जिम्मेदार मान रहे हैं।

कोल्लम शहर में यह हादसा आज यानि गुरुवार को कोट्टारक्कारा-पुलमन जंक्शन पर हुआ है। इस हादसे में मंत्री के काफिले की एस्कॉर्ट व्हीकल के ड्राइवर की गलती मानी जा रही है। ट्रैफिक के नियमों के मुताबिक, एंबुलेंस इमरजेंसी सर्विस में आती है, जिसके लिए रास्ता छोड़ने का प्रावधान है। ऐसे में कहा जा रहा है कि एस्कॉर्ट गाड़ी के ड्राइवर को एंबुलेंस का सायरन सुनकर वाहन रोकना चाहिए था।

वीडियो में भी साफ नज़र आ रहा है कि एंबुलेंस तेजी से चौराहे को पार कर रही थी, जिसके पिछले हिस्से में एस्कॉर्ट गाड़ी ने टक्कर मारी, जिसके बाद वह पलट गयी। हालांकि पुलिस का कहना है कि चौराहे पर हादसे के समय मंत्री के काफिले को निकालने के लिए ट्रैफिक को रोका हुआ था। इसी दौरान एंबुलेंस बीच में घुस गई।

वही CCTV वीडियो में यह भी दिख रहा है कि इस हादसे में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी बाल-बाल बच गया। यह पुलिसकर्मी टक्कर के बाद पलटती हुई एंबुलेंस की चपेट में आने से बेहद करीब से बच गया। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि चौराहे पर एक बाइक ने भी नियम तोड़ा था, जिस पर दो लोग सवार थे। इस बाइक को बचाने के चक्कर में एस्कॉर्ट व्हीकल थोड़ा धीमा हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्सीडेंट के बाद शिक्षा मंत्री तत्काल अपनी गाड़ी से नीचे उतरकर आए और एंबुलेंस के पास पहुंचे। उन्होंने एंबुलेंस में सवार लोगों की हालत देखी और उन्हें पुलिस के जरिये अस्पताल भेजने का इंतजाम किया।