मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक में केजरीवाल होंगे शामिल

मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल होने वाले है। ये बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी।

0
26

साल 2024 में होने वाली लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टिया काफी जोरो -शोरो से जीत की तैयारियों में जुटी हुई है। वही इस बीच विपक्षी गठबंधन को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है। जहां मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) शामिल होने वाले है। ये बैठक मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को होगी।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और कांग्रेस के बीच कई मामलों में असहमति दिख रही है। इसी को लेकर संशय बना हुआ था कि वह बैठक में शामिल होंगे या नहीं। अब स्थिति साफ हो गई है कि अरविंद केजरीवाल इस बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

हाल ही में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों की खराब गुणवत्ता के दावे को लेकर अपने इंडिया ब्लॉक पार्टनर कांग्रेस पर कटाक्ष किया है। अरविन्द केजरीवाल की टिप्पणियों के तुरंत बाद, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने अरविन्द केजरीवाल से छत्तीसगढ़ की तुलना दिल्ली से करने पर सवाल खड़ा किया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की तुलना पिछली रमन सिंह की सरकार से करने की जरूरत है? अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत देखें या दिल्ली में रहने वाले अपने रिश्तेदारों से पूछें। आजादी के बाद पहली बार कोई सरकार आई है जो शिक्षा क्षेत्र के लिए इतना कुछ कर रही है। हम राजनेता नहीं हैं, हम सिर्फ आम लोग हैं।

केजरीवाल के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल को रायपुर आने की कोई जरूरत नहीं है। रायपुर क्यों जाएं? हमारी छत्तीसगढ़ सरकार के प्रदर्शन की तुलना पिछली रमन सिंह सरकार से की जाएगी। आइए हम अपनी पसंद का एक क्षेत्र चुनें और दिल्ली में कांग्रेस सरकार बनाम अपनी सरकार के प्रदर्शन की तुलना करें। बहस के लिए तैयार हैं?

इससे पहले भी दिल्ली में कांग्रेस की एक बैठक के बाद पार्टी के नेताओं के बयान से ‘कंफ्यूजन’ की स्थिति पैदा हो गई थी। कांग्रेस नेताओं ने बयान दिया कि पार्टी नेतृत्व की तरफ से दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर मजबूत तैयारी करने को कहा गया है। इसी पर आम आदमी पार्टी ने इन बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है, तो I.N.D.I.A. गठबंधन का क्या मतलब है? इसके बाद सौरभ भारद्वाज ने सफाई दी थी कि कांग्रेस ने स्पष्टीकरण दिया है, मामला खत्म हो गया है।