केसीआर की बेटी के. कविता पहुंची ईडी के दफ़्तर

0
83

ईडी के सूत्रों का कहना है कि, के. कविता के खिलाफ यह साबित करने के पर्याप्त सबूत है कि वह इस घोटाले में शामिल है।

दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पुत्री और भारत राष्ट्र समिति की नेता के. कविता ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी है। के. कविता का प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में दिल्ली के शराब घोटाले को लेकर सवालों किया जायेगा। केसीआर की बेटी के. कविता की ईडी के सामने पेशी से पहले दिल्ली स्थित केसीआर के आवास पर भारत राष्ट्र समिति के नेताओं, सांसद-विधायकों का जमावड़ा लग गया था।

दिल्ली पुलिस ने भी केसीआर के घर पर बीआरएस नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ को देखते हुए एहतियातन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। दिल्ली पुलिस ने केसीआर के घर के बाहर पुलिस तैनात की है। जहा पुलिस ने केसीआर के घर के बाहर बैरिकेडिंग भी कर दी है। फिलहाल के. कविता अपने घर से निकलकर ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं। जहां उनसे दिल्ली के शराब घोटाला केस में पूछताछ होनी है।

ईडी के दफ़्तर पहुंचने से पहले के. कविता ने एक बयान जारी किया

ईडी के दफ्तर पहुंचने से पूर्व के. कविता ने इस मामले में एक बयान भी जारी किया था। के. कविता ने अपने बयान में कहा था कि, वह ईडी की पूछताछ में पूरा सहयोग करेंगी। बृहस्पतिवार को ही कविता ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए इसे “राजनीतिक उत्पीड़न” बताया और कहा कि, दिल्ली शराब घोटाला मामले की वर्तमान जांच से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

इससे पहले के. कविता को प्रवर्तन निदेशालय ने 9 मार्च को पेश होने के लिए बुलाया था, लेकिन तब वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई थीं। के. कविता प्रवर्तन निदेशालय पर ये आरोप लगाती आ रही हैं कि उन्होंने कई लोगों को टॉर्चर किया है। उनसे जबरदस्ती नाम बुलवाए गए हैं। वह लगातार दावा कर रही है कि, वह कभी भी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से नहीं मिली हैं।

ईडी ने के. कविता को लेकर कही ये बात

ईडी के सूत्रों का कहना है कि, के. कविता के खिलाफ यह साबित करने के पर्याप्त सबूत है कि वह इस घोटाले में शामिल है। कम से कम तीन अरोपियों और संदिग्धों ने अपने बयानों में के. कविता की संलिप्तता का दावा किया है। प्रवर्तन निदेशालय अब के. कविता का अरुण पिल्लई से आमना-सामना कराएगी। अरुण पिल्लई रॉबिन डिस्टिलरीज एलएलपी कंपनी में साझेदार है। ईडी के मुताबिक, यह कंपनी के. कविता और उनसे जुड़े ग्रुप का प्रतिनिधित्व करती है। अरुण पिल्लई को पहले ही ईडी ने अरेस्ट कर लिया है। वो अभी 13 मार्च तक ईडी की हिरासत में है।