कावंड यात्रा-2023: जिलाधिकारी ने किया दशाश्वमेध घाट का निरक्षण

0
25
District Magistrate inspected Dashashwamedh Ghat

Prayagraj: सोमवार को दशाश्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) एवं कावंड यात्रा के मार्गों का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं अपर पुलिस आयुक्त श्री पवन कुमार ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं कावंड़ यात्रा से सम्बंधित व्यवस्थाओं के बारे में सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।

गहरे पानी की सीमा पर बैरिकेंटिंग एवं संकेतक चिन्ह

जिलाधिकारी ने दशास्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) पर साफ-सफाई, प्रकाश, पार्किंग, मोबाइल टाॅयलेट, चेंजिंग रूम सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने एसीएम चतुर्थ को आज ही दशाश्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) पर प्रकाश सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। उन्होंने वहां पर जनरेटर की भी व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देशित किया है। जिलाधिकारी ने घाटों पर गोताखोर, जल पुलिस एवं महिला पुलिस कर्मियों की भी पर्याप्त संख्या में तैनाती सुनिश्चित किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने घाटों पर गहरे पानी की सीमा पर बैरिकेंटिंग एवं संकेतक चिन्ह लगाये जाने के निर्देश दिए है।

विद्युत विभाग को दिया जायेगा प्रमाणपत्र

जिलाधिकारी ने शास्त्री ब्रिज के नीचे सीढ़ियों तथा मार्ग पर साफ-सफाई एवं साइनेज आदि लगाये जाने का निर्देश दिया है। पार्किंग एवं डायवर्जन आदि के बारे में जानकारी लेते हुए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि कांवरियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसका विशेष ध्यान दिया जाये। जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस आयुक्त अंदावा होते हुए हण्डिया रेलवे क्रासिंग एवं उसके बाद कावंड मार्ग का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा है कि कहीं पर भी खुले तार एवं जर्जर तार नहीं होने चाहिए, इसके लिए उन्होंने विद्युत विभाग को प्रमाणपत्र भी दिए जाने के लिए कहा है।

आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित किए जाने के निर्देश

उन्होंने कावंड मार्ग पर साफ-सफाई, प्रकाश, चिकित्सा कैम्प सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थायें पूर्ण रूप से सुनिश्चित कराये जाने के लिए कहा है। अपर पुलिस आयुक्त श्री पवन कुमार ने घाटों एवं मार्गों पर पुलिस की व्यवस्था किए जाने के लिए कहा है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री हर्षदेव पांडे, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री जगदंबा सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर श्री मदन कुमार, डीसीपी गंगापार श्री अभिषेक भारती सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारीगणों के साथ-साथ अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।