कौशाम्बी: ड्यूटी पर जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, पति घायल

मौत की जानकारी मिलते ही परिवार में मचा कोहराम आंगनबाड़ी संघ की महिलाओं ने जताया दुख।

0
14

कौशाम्बी के कोखराज थाना क्षेत्र के हाईवे नियामतपुर के पास स्कूटी सवार दंपत्ति को ईट लदे अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मार दिया, जिससे स्कूटी सवार दंपति सड़क पर गिर पड़े हैं टक्कर इतनी तेज थी कि स्कूटी सवार महिला की मौके पर ही तड़प -तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि हादसे में पति घायल हो गया है। हदसा देख कर मौके पर लोगों की भीड़ इक्कठा हो गयी।

लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायल पति को इलाज़ के लिए अस्पताल भेज दिया हादसे में मौत की जानकारी मिलते ही रोते बिलखते परिजन भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं मौके पर कोहराम मचा हुआ महिला ड्यूटी पर जा रही थी महिला की लोकसभा चुनाव ड्यूटी लगी थी कि नहीं लगी थी इस बारे में जानकारी नहीं हो सकी हादसे में आंगनबाड़ी कार्यकत्री की मौत के बाद आंगनबाड़ी संघ की महिलाओं ने दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक, कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी नई बाजार की रहने वाली उषा मिश्रा उम्र 50 वर्ष पत्नी ज्ञान प्रकाश मिश्रा आंगनवाड़ी कार्यकत्री है। मौजूदा समय में उषा मिश्रा की तैनाती इचौली गांव में है शनिवार को उषा मिश्रा अपने पति ज्ञान प्रकाश मिश्रा के साथ स्कूटी से हाईवे से नियामतपुर होते हुए इचौली गांव डियूटी पर जा रही थी, जैसे ही स्कूटी सवार दंपत्ति कोखराज थाना क्षेत्र के नियामतपुर के पास पहुंचे इसी दौरान मंझनपुर की ओर से ईंट लदे ट्रैक्टर ट्राली ने अनियंत्रित होकर स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी।

टक्कर लगते ही उषा मिश्रा स्कूटी से सड़क पर जा गिरी और अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली के पाहिया के नीचे दब गई, जबकि पति दूर गिर पडे, उषा मिश्रा की ट्रैक्टर ट्राली के नीचे आ जाने से मौके पर ही तड़प तड़प कर दर्दनाक मौत हो गई हादसे में महिला के पति घायल हो गए हैं स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना थाना कोखराज पुलिस को दी, मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी, वहीं घायल पति को इलाज़ के लिए मेडिकल कॉलेज मंझनपुर एंबुलेंस के जरिए भेजा गया दुर्घटना करने वाले ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

आखिर कब तक मौत का कारण बनेंगे अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली

कोखराज थाना क्षेत्र के नियामतपुर के पास स्कूटी सवार दंपति को जिस ट्रैक्टर ट्राली ने टक्कर मारा है वह ट्रैक्टर ट्राली अवैध रूप से सड़क पर दौड़ रही है। ट्राली के पास परिवहन विभाग का रजिस्ट्रेशन नहीं है लेकिन फिर भी ट्राली लगा कर ट्रैक्टर से ईटा बालू गिट्टी का परिवहन बेखौफ किया जा रहा है ट्रैक्टर ट्राली से दुर्घटना के बाद एक बार फिर पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। आखिर जिस ट्रैक्टर की ट्राली का रजिस्ट्रेशन नहीं है सरकार ने उसे रोड पर चलने की अनुमति नहीं दी है वह कैसे ईट बालू गिट्टी के परिवहन में लगे हैं कैसे सड़क पर ट्रैक्टर ट्राली दौड़ रहे हैं।

यातायात व्यवस्था पुलिस व्यवस्था और परिवहन व्यवस्था पर दुर्घटना के बाद फिर सवाल खड़े हो गए हैं आखिर अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली का संचालन कब तक विभाग की देखरेख में होता रहेगा कब तक लोग मौत के मुंह में जाते रहेंगे समय रहते अवैध ट्रैक्टर ट्राली के परिवहन से रोक दिया गया होता तो ड्यूटी पर जा रही महिला और उसका पति हादसे का शिकार ना होता वाहनों की रोज चेकिंग थाना पुलिस करती है लेकिन अवैध ट्रैक्टर ट्रॉली वाहन पर कार्यवाही पुलिस और यातायात पुलिस नहीं कर रही है।