कौशाम्बी: विनोद सोनकर को सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने हराया

सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने 1 लाख 03 हजार 944 मतों से दर्ज की जीत। उन्होंने दो बार भाजपा से सांसद रहे विनोद सोनकर को हराया।

0
15

यूपी के कौशाम्बी लोकसभा सीट कौशाम्बी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने 1 लाख 03 हज़ार 944 मतों से दो बार के भाजपा से सांसद रहे विनोद सोनकर को हरा दिया है। समाजवादी गठबंधन प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज को 5 लाख 09 हजार 787 मत मिले भाजपा के विनोद सोनकर 4 लाख 05 हजार 843 पाकर दूसरे स्थान पर रहे बसपा के शुभ नारायण को 55 हजार 858 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार रॉय ने पुष्पेंद्र सरोज को जीत का प्रमाण पत्र दिया है,इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव कौशाम्बी में समाजवादी गठबंधन के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज ने दो बार से भाजपा सांसद रहे विनोद सोनकर को एक लाख से अधिक मत से पराजित करते हुए भारी बहुमत से जीत दर्ज किया है समाजवादी गठबंधन प्रत्याशी के जीत पर समर्थकों में खुशी की लहर है चारों ओर जश्न का माहौल है जगह-जगह पर समर्थकों द्वारा मिठाइयां बांटी जा रही हैं इस मौके पर कैलाश केसरवानी हरिमोहन यादव आनंद मोहन पटेल तलत अजीम आशीष मिश्रा पप्पू सहित तमाम समाजवादी और कांग्रेस नेता मौजूद रहे।