Kaushambi: प्रेमी जेठ के साथ मिल कर युवती ने की थी पति की हत्या

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए दोनों को भेजा जेल

0
9
Kaushambi

Kaushambi: करारी थाना क्षेत्र के पिपरकुंडी गांव स्थित एक ईंट भट्ठे में 18 मई की रात भट्ठा मजदूर सूरज की हत्या करने के बाद लाश को फंदे में टांग दिया गया था। इस मामले का पुलिस ने 5 दिन में खुलासा कर दिया है। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक युवक सूरज की पत्नी लक्ष्मी देवी अपने जेठ मोनू के प्यार में पागल थी। उसी ने जेठ के साथ मिलकर पति सूरज की हत्या कराई थी। अपने प्रेमी जेठ के साथ पति की हत्या करने के बाद महिला ने ईट भट्ठा के ट्रेक्टर चालक मोनू वा ईट भट्ठा मालिक मूलचन्द के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था।

मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना पुलिस ने हत्याकांड के खुलासे में पहल शुरू की। जांच पड़ताल के बाद पुलिस को मालूम चला कि मृतक सूरज का बड़ा भाई अक्सर ईट भट्ठे पर आता था और पूरी रात लक्ष्मी के साथ रहता था। लक्ष्मी देवी के साथ उसका जेठ एक थाली में खाना खाता है। सूरज को रास्ते से हटाकर दोनों शादी करना चाहते हैं। इस बात को लेकर आए दिन मृतक सूरज का अपने बड़े भाई व पत्नी लक्ष्मी देवी से विवाद होता था। घटना की रात को शराब पिलाने के बाद जब वह नशे में सो रहा था तो साड़ी से गला घोंटकर सूरज की हत्या कर दी और लाश को टीन सेट में लटका दिया गया था और झूठा आरोप लगाते हुए पुलिस का ध्यान अपने ऊपर से भटकाने के भट्ठा मालिक और चालक पर झूठा मुकदमा पंजीकृत करा दिया था। 5 फिट की टीन शेड के नीचे साढ़े 5 फुट का भट्ठा मजदूर लटकाया गया था। उसी समय लोगों ने आत्महत्या पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक सूरज की पत्नी लक्ष्मी देवी उसके जेठ मोनू को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तों की निशानदेही पर आलाकत्ल चाकू, साड़ी, जिसका फंदा बनाया गया था तथा लोहे के चादर का टुकड़ा, जिससे चोट पहुंचाई गई थी, पुलिस ने बरामद कर लिया है और अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी कर अदालत में पेश किया है। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।