कौशाम्बी: एसपी बृजेश श्रीवास्तव व एएसपी अशोक वर्मा ने पुलिस लाइन में किया वृक्षारोपण

कौशाम्बी जनपद के पुलिस कार्यालय व समस्त थाना व चौकियों पर वृहद स्तर पर किया गया वृक्षारोपण कार्यक्रम।

1
5

Kaushambi News: 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनपद के पुलिस लाइन, पुलिस कार्यालय, व समस्त थाना व चौकियों पर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। विश्व पर्यावरण दिवस को सफल बनाने के लिये पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी बृजेश श्रीवास्तव एवं अपर पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा द्वारा पुलिस लाइन कौशाम्बी में वृक्षारोपण किया गया।

इस दौरान एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि, पर्यावरण संरक्षण एवं पारिस्थितिक संतुलन बनाये रखने तथा हमारे जीवन के लिए धरातल पर अधिक से अधिक पेड़-पौधों का होना अत्यन्त आवश्यक है। पेड़-पौधों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। पेड़-पौधों के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकतीं। वह प्रत्येक तत्व, जिसका उपयोग हम जीवित रहने के लिए करते हैं, वह सभी पर्यावरण के अन्तर्गत आते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमारा पर्यावरण धरती पर स्वस्थ्य जीवन को अस्तित्व में रखने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा ने कहा की सुरक्षित जीवन के लिए धरातल पर मानक के अनुसार 33 प्रतिशत वन आच्छादित होना चाहिए, जबकि हमारे देश के भौगोलिक क्षेत्र के लगभग 23 प्रतिशत भाग ही वन आच्छादित है एवं उ0प्र0 के भौगोलिक क्षेत्र के लगभग 09 प्रतिशत भाग ही वन आच्छादित हैं। हम सभी को पर्यावरण संरक्षण के अनुरूप जीवन शैली अपनाना चाहिए। हम सब अपने दिनचर्या में बदलाव लाकर भी पर्यावरण का संरक्षण कर सकतें हैं।

1 COMMENT

  1. I blog quite often and I truly thank you for your information. The article has really peaked my interest.
    I’m going to take a note of your blog and keep checking
    for new details about once per week. I opted in for your RSS feed too.

Comments are closed.