Kaushambi: अवैध शस्त्र फैक्ट्री बरामद में दो अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

0
74

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी (Kaushambi) जिले के मोहब्बत पुर पैसा थाना पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है, मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अवैध शस्त्र कारतूस और तमंचा फैक्ट्री संचालन में उपयोग आने वाले उपकरण बरामद किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

कौशाम्बी (Kaushambi) जपनद में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में थाना मोहब्बतपुर के पुलिस को मुखबिर खास द्वारा सूचना मिली कि ग्राम उदहिन खुर्द में आशीष सिंह उर्फ मझा के ट्यूबेल पर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना मिलने पर थाना मोहब्बतपुर पइन्सा पुलिस बल द्वारा ग्राम उदहिन खुर्द में दबिश दी गयी।

जहां से दो व्यक्ति विकास सिंह पुत्र शिवप्रताप सिंह निवासी ग्राम उदहिन खुर्द थाना मोहब्बतपुर पइन्सा व नारेन्द्र कुमार पासी पुत्र चन्द्रपाल निवासी ग्राम कोट अबईया थाना खखरेरु जनपद फतेहपुर को गिरफ्तार कर अभियुक्तों की जामातलासी से विकास सिंह उपरोक्त के पास से एक अदद तमंचा 315 बोर, दो अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर तथा नारेन्द्र कुमार पासी उपरोक्त के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर व एक अदद जिन्दा।

इसके अलावा एक अदद खोखा कारतूस 315 बोर बरामद होने पर तथा ट्यूबेल के कमरे की तलाशी के दौरान अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुआ गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में मोहब्बत पुर पइंसा थाना पर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्त को न्यायालय भेज दिया गया है।