कौशाम्बी: मतदाताओ को जागरूक करने के लिए गांव की गलियों में घूमें अधिकारी

आपके एक एक वोट से ही तय होगा देश का भविष्य देश की दशा और दिशा बदलने में आपका वोट महत्वपूर्ण है।

0
12

कौशाम्बी जनपद में 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को विकास खण्ड-कड़ा के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोरियो एवं प्राथमिक विद्यालय अफजलपुर सातों में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत मतदाता चौपाल का आयोजन किया गया। विगत निर्वाचन में इन दोनो ग्रामों में क्रमशः 40 और 41 प्रतिशत मतदान हुआ था।

चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा की वोट देना सभी का लोकतांत्रिक अधिकार है। सभी के वोट अमूल्य है। आप अपने एक वोट से अच्छी सरकार का चुनाव कर सकतें हैं। आपके एक एक वोट से देश का भविष्य तय होगा। इसलिए 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने मत रूपी अस्त्र का प्रयोग करते हुए बिना किसी डर के अपने मनपसंद व्यक्ति को वोट अवश्य करें। उन्होंने कहा की बनो देश के भाग्य विधाता, अब जागो प्यारे मतदाता।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने कहा की आपका एक वोट देश की दिशा और दशा बदल सकता है। ऐसे में मतदान वाले दिन सबसे पहले बूथ पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। बूथों पर मतदाताओं के धूप से बचने के लिए टेंट और प्यास बुझाने के लिए पानी आदि की व्यवस्था भी रहेंगी। जब आप वोट डालने के लिए निकले तो अपने परिवार के साथ और पड़ोसियों को भी साथ में ले जाकर मत अवश्य डालें।

इसके बाद उपस्थित समस्त अधिकारी और कर्मचारी गांव में घूम-घूम कर लोगों से मिलकर उन्हें मतदान करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोई समस्या आने पर फोन के माध्यम से सूचित करे। जिससे उस समस्या का त्वरित समाधान किया जायेंगा। कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी दिनेश कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी नीरज कुमार एवं एआरपी प्रभाकर मिश्र सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।