कौशाम्बी: अवैध वसूली का दबाव बनाने के लिए खनन निरीक्षक चालकों से कर रहे मारपीट

चेकिंग के दौरान ट्रक चालक की कर दी पिटाई,मोबाइल के साथ 13 हजार रुपए छीना।

0
14

Kaushambi: बालू के अवैध खनन और उसके परिवहन के बाद वाहनों से अवैध वसूली का दबाव लगातार खनन अधिकारियों द्वारा बनाया जा रहा है। जिन वाहनों से उनको अवैध वसूली मिल रही है उनकी जांच नहीं होती और जिन वाहनों से वसूली कम मिलती है उनके चालकों के साथ मारपीट भी की जाने लगी है।

कौशांबी (Kaushambi) के खनन अधिकारियों की गुंडई से वाहन चालकों में रोष व्याप्त है। वाहन चालकों का कहना है कि यदि अवैध तरीके से बालू का परिवहन करते हैं तो खनन विभाग को मोटी रकम देते हैं। बालू के अवैध कारोबार को रोकने के बजाय खनन विभाग अवैध वसूली के हिस्से तक सीमित है और वसूली के लिए ही दबाव बनाया जा रहा है। जिले में खनन निरीक्षक शत्रुघन सिंह पर बालू की ओवरलोड गाडियों की चेकिंग के दौरान ट्रक चालक की पिटाई करने का गम्भीर आरोप लगा है। वही ट्रक चालक ने खनन निरीक्षक पर चालक के पास रखा मोबाइल और 13 हजार रुपए भी छीन लेने का आरोप लगाया है। ट्रक चालक ने खनन निरीक्षक के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

मामला कौशांबी (Kaushambi) के सैनी कोतवाली क्षेत्र का है, जहा खनन निरीक्षक शत्रुघ्न सिंह ओवरलोड वाहन को चेक कर रहे थे, तभी एक ट्रक आई और खनन निरीक्षक ने उसे रोका और चेक किया। आरोप है कि चेकिंग के दौरान खनन निरीक्षक ने ट्रक चालक समरजीत से अभद्रता और मारपीट भी की। यही नहीं ड्राइवर ने मोबाइल और 13 हजार रुपए जबरन छीनने और ट्रक का शीशा तोड़ने का भी आरोप लगाया है। ट्रक चालक रायबरेली निवासी समर्जीत ने इसकी लिखित शिकायत सैनी कोतवाली पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।