कौशाम्बी: अवैध खनन की वीडियो वायरल होने के बाद पहुंची खनिज टीम

घाट पर कार्रवाई होने से बालू कारोबारियों में हड़कम्प।

0
36

Kaushambi: उत्तर प्रदेश कौशाम्बी जिले (Kaushambi) के चायल तहसील क्षेत्र के कटैया बालू घाट में पट्टेधारक द्वारा नियमों को ताक पर रख पानी से खनन कराया जा रहा था। यह खबर सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। पानी से खनन की जानकारी मिलते ही दोपहर खान निरीक्षक की टीम तहसीलदार के साथ घाट पर पहुंची। पानी में बालू निकाल रही तीन पोकलैंड व एक डम्पर को टीम ने सीज कर दिया। इससे पट्टा स्वामी में हड़कम्प मच गया। कटैया यमुना घाट में बालू का पट्टा हाल ही में संचालित हुआ है। घाट पर अवैध बालू खनन तेजी पकड़ रहा था।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर खबर चलने लगी कि कटैया घाट में पानी से खनन कराते हुए एनजीटी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मामले को जिला खान अधिकारी अजीत कुमार पांडेय, तहसीलदार पुष्पेंद्र गौतम, खान निरीक्षक शत्रुघ्न सिंह, सरांय अकिल इंस्पेक्टर विनीत सिंह, चौकी इंचार्ज कनैली मयफोर्स के घाट पहुंचे।

नजारा देख सभी दंग रह गए। पानी में खनन कर रही तीन पोकलैंड व एक डम्पर को टीम ने मौके पर पाया, जिन्हे सीज करते हुए सरायअकिल पुलिस के हवाले कर दिया गया। कार्रवाई से कटैया समेत जिले के अन्य बालू पट्टाधारकों में हड़कम्प मच गया है।