कौशाम्बी: लोकसभा निर्वाचन की प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक

0
26

Kaushambi: जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार राय द्वारा कार्यालय कक्ष में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए प्रभारी अधिकारियों-चिकित्सा व्यवस्था, वीडियोग्राफी व्यवस्था, वेब कास्टिंग व सी0सी0टी0वी0 कैमरा व्यवस्था, सफाई पेयजल व श्रमिक व्यवस्था, सी-विजिल, कन्ट्रोल रूम तथा खान-पान व्यवस्था के साथ बैठक की गई।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारियों से अब तक की गई कार्यवाही की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि टेण्डर से सम्बन्धित कार्यों को समय से सुनिश्चित कर लिया जाय। उन्होंने कहा कि जिन मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग शौचालय की सुविधा नहीं है। उन मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग शौचालय बनाये जाने की कार्यवाही समय से पूर्ण कर लिया जाय। निर्वाचन के दृष्टिगत विधानसभावार आवश्यकतानुसार वाहनों की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही समय से सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों के शौचालयों में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखी जाय। किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो तत्काल अवगत कराया जाय। निर्वाचन को गम्भीरता से लेकर अपने से सम्बन्धित कार्यों की विधिवत जानकारी रखें। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाय बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, अपर जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।