कौशाम्बी: जलकल पम्प आपरेटर की हीट स्ट्रोक से मौत

कर्मचारी की मौत के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची नगर पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी।

0
22

Kaushambi News: यूपी के कौशाम्बी नगर पालिका परिषद भरवारी में कार्यरत जलकल पम्प आपरेटर सतीश केसरवानी पुत्र अमृत लाल निवासी गौरा भरवारी की हीट स्ट्रोक से मौत हो गई,सतीश अधिकतर रात में ड्यूटी करते थे। सुबह जब पम्प से पानी सप्लाई नहीं हुई तो लोगों ने जाकर देखा तो पानी टंकी का दरवाजा अन्दर से बन्द था। लोगों ने जब खिड़की से झांका तो आपरेटर सतीश केसरवानी की अस्त व्यस्त हालत में देख तुरन्त जलकल सुपरवाइजर बृजेश मिश्रा व पम्प आपरेटर एकलाख अहमद को सूचना दिया।

सूचना पर जलकल सुपरवाइजर और एकलाख अहमद पहुंचे और सीढी के माध्यम से अन्दर उतर कर देखा तो आपरेटर सतीश केसरवानी की मौत हो चुकी थी। जलकल सुपरवाइजर बृजेश मिश्रा ने इसकी सूचना सतीश के परिजनों नगर पालिका ईओ राम सिंह और अध्यक्ष कविता पासी के साथ पुलिस को भी दी,घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्यवाई करने में जुट गई है।

कौशाम्बी नगर पालिका के पंप कर्मी की मौत के बाद अध्यक्ष कविता पासी उनके प्रतिनिधि आशीष कुमार पासी और अधिशासी अधिकारी को अपने कर्मचारियों की मौत पर मौके पर पहुंचने का समय नहीं मिला है नगर पालिका अध्यक्ष और उनके अधिकारी इतने आराम तलब है कि उन्हें अपने कर्मचारियों की मौत से भी कोई लेना-देना नहीं है।

जिससे इनका कर्मचारियों के प्रति लगाव का अंदाजा लगाया जा सकता है यह अपने कर्मचारियों के दुख सुख में कितना शामिल होंगी किसी व्यक्ति के परिवार में मौत से बड़ा कोई दुख नहीं होता है और जब नगर पालिका के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी कर्मचारी की मौत पर नहीं पहुंच सके हैं, तो कर्मचारियों के अन्य दुख मुसीबत पर इनसे कर्मचारी क्या सहयोग की उम्मीद रखें नगर पालिका अध्यक्ष कविता पासी उनके प्रतिनिधि आशीष पासी और अधिशासी अधिकारी के इस रूखे व्यवहार पर नगर के लोगों के बीच तरह तरह की चर्चाए होती रही।

मृतक अपने पीछे दो पुत्रियां छोड़ गए है, वही मृतक सतीश पूर्व चेयर मैन कैलाश केसरवानी अध्यक्ष नगर पंचायत के पहले से कार्यरत था उसके बाद भी आज उनकी मौत हो गई परंतु स्थाई नौकरी नहीं हो पाई l ऐसे में घर में मृतक सतीश के अलावा घर में कोई और नहीं है कमाने वाला l सबसे बड़ी बात तो यह है कि ऐसे में क्या नगर पालिका परिषद भरवारी उसके परिवार के लिऐ कोई ठोस कदम उठायेगी। मृतक तो जीवन भर नगर पालिका की सेवा करते हुए शहीद हो गया परंतु नगर पालिका अध्यक्ष और न ही अधिशाषी अधिकारी भी मौके पर नही पहुंचे भरवारी की जनता में विभाग की मुखिया एवम अधिकारी के प्रति जबर दस्त आक्रोश व्याप्त हैl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here