कौशाम्बी: बकरीद और गंगा दशहरा पर संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व को सौहार्दपूर्ण सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों एवं सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ की बैठक।

0
8

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी के जिलाधिकारी राजेश कुमार राय एवं पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा उदयन सभागार में ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व को सौहार्दपूर्ण सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों एवं सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ शान्ति व्यवस्था की बैठक की गई।

बैठक में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी उप जिलाधिकारियों, क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों से ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व को शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए अब तक गई कार्यवाही यथा-थानावार पीस कमेटी की बैठक एवं ड्यूटी लगाये जाने आदि की जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने सम्भ्रान्त नागरिकों से समस्याओ/सुझावों को प्राप्त करते हुए कहा कि ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व को आपसी सौहार्द एवं भाईचारा के साथ मनाया जाय। सम्भ्रान्त नागरिकों ने कहा कि त्यौहार को शान्तिपूर्ण एवं आपसी सौहार्द के साथ मनाया जायेंगा तथा कोई भी अप्रिय घटना नहींं होने दी जायेंगी।

जिलाधिकारी ने ईदुज्जुहा (बकरीद) पर्व के दृष्टिगत सभी अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं पर भी कोई समस्या आती है तो उसका तत्काल समाधान किया जाय। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित किया जाय कि अनावश्यक विद्युत कटौती न हो तथा कहीं पर भी विद्युत फाल्ट होती है, तो उसे तत्काल ठीक कराया जाय। उन्होंने अधिशासी अभियंता, जल निगम एवं अधिशासी अधिकारियों को पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कहीं पर भी पेयजल से सम्बन्धित समस्या न होने पाये। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों एवं जिला पंचायतराज अधिकारी को क्षेत्र में साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दियें।

उन्होंने दिनांक 16 जून 2024 को गंगा दशहरा पर्व के दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों को कौशाम्बी जनपद के सभी गंगा स्नान घाटों पर सुरक्षा, साफ-सफाई एवं गोताखोर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।पुलिस अधीक्षक ने सम्भ्रान्त नागरिकों से कहा कि त्यौहार को आपसी सौहार्द के साथ मनाया जाय। कोई भी गैर परम्परागत कार्य/कार्यक्रम शुरू न किया जाय। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा कि जिन थानां पर पीस कमेटी की बैठक अभी तक नहीं हुई है।

उन थानों में कमेटी की बैठक कर लिया जाये तथा ईदगाह एवं मस्जिद का भ्रमण कर सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर लिया जाय। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को गंगा स्नान घाटों पर सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दियें। उन्होंने संवेदनशील स्थानों पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दियें।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार गोंड, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार, सभी उप जिलाधिकारीगण एवं क्षेत्राधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण एवं सम्भ्रान्त नागरिकगण उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here